Advertisement
दिल्ली एन सी आरराष्ट्रीय

बाबरी विध्वंस केस में आडवाणी की पेशी से पहले अमितशाह ने की मुलाक़ात

  • दिल्ली में एल के आडवाणी से मिले अमित शाह
  • बाबरी मस्जिद मामले में पेशी से पहले मुलाकात
  • 24 जुलाई को आडवाणी को दर्ज कराना है बयान

नई दिल्ली । गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी से मुलाकात की है. दोनों नेताओं के बीच दिल्ली में 30 मिनट तक मुलाकात हुई. सूत्रों के मुताबिक बाबरी मस्जिद विध्वंस केस में आडवाणी की पेशी से पहले दोनों नेताओं के बीच इसके अहम पहलुओं पर मुलाकात हुई.

इस मुलाकात के दौरान बीजेपी के सीनियर नेता भूपेंद्र यादव भी साथ थे. बता दें कि बाबरी विध्वंस मामले में 24 जुलाई को लाल कृष्ण आडवाणी की पेशी है. आडवाणी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीबीआई की विशेष अदालत के सामने पेश होंगे. इस दौरान बाबरी विध्वंस को लेकर उनका बयान भी दर्ज होगा.

Advertisement

92 साल के लालकृष्ण आडवाणी देश में राम मंदिर निर्माण आंदोलन के अगुवा रहे हैं. बता दें कि अयोध्या में बाबरी मस्जिद 6 दिसंबर 1992 को कार सेवकों द्वारा ढहाई दी गई थी. इसके बाद इस मामले में एलके आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, कल्याण सिंह के खिलाफ मुकदमा चल रहा है.

बता दें कि 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन है. बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए एलके आडवाणी को भी न्योता दिया जा सकता है.

Advertisement

उमा भारती-कल्याण सिंह का बयान दर्ज

इस मामले में उमा भारती, कल्याण सिंह अदालत के सामने अपना बयान दे चुके हैं. अब 23 जुलाई को मुरली मनोहर जोशी और 24 जुलाई को एलके आडवाणी सीआरपीसी की धारा 313 के तहत अपना बयान जज के सामने दर्ज कराएंगे. सीबीआई की विशेष अदालत के जज एस के यादव ने इस मामले में दोनों नेताओं के बयान दर्ज कराने के लिए तारीख तय की है.

Advertisement

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर सीबीआई की विशेष अदालत इस मामले की रोजाना सुनवाई कर रही है, ताकि इस केस की सुनवाई को 31 अगस्त तक पूरा किया जा सके.।

————————–

Advertisement

साभार aajtak

Advertisement

Related posts

किसान आंदोलन- किले में तब्दील हुआ गाज़ीपुर बॉर्डर, अक्षर धाम, नोएडा, इंदिरापुरम जाने वाला रास्ता बंन्द

Sayeed Pathan

सुप्रीमकोर्ट ने कहा बिलकीस के खिलाफ अपराध भयानक था, 11 दोषियों की रिहाई संबधित दस्तावेज को केंद्र और गुजरात सरकार ने देने से किया इनकार

Sayeed Pathan

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग देश बताने वाले गलत नक्शे को लेकर ट्विटर इंडिया के MD पर केस दर्ज

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!