Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

रक्षाबंधन के मद्देनजर प्रदेश भर में, 70 AC बसों सहित चलेंगी 5000 अतिरिक्त बसें

लखनऊ । रक्षाबंधन के मद्देनजर परिवहन निगम अतिरिक्त बसें चलाने जा रहा है। इसके लिए प्रदेश भर में करीब 5000 अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की गई है। लखनऊ से 565 बसें चलेंगी। इनमें 70 एसी बसें भी शामिल हैं। यात्री एसी बसों के लिए ऑनलाइन और साधारण बसों के लिए टिकट काउंटर से टिकट ले सकेंगे। बुकिंग शुरू हो गई है।

क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस के मुताबिक बुधवार से आठ दिन (5 अगस्त) तक अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा। रक्षाबंधन स्पेशल ट्रेन सेवा न होने के चलते बसों में भीड़ उमड़ने की उम्मीद है। इसी वजह से स्पेशल बसें चलाई जा रही हैं। ये बसें लम्बी दूरी जैसे गोरखपुर, दिल्ली, आगरा, वाराणसी, इलाहाबाद आदि के लिए चलाई जाएंगी। यह स्पेशल बसें लखनऊ के चारों बस अड्डों (आलमबाग, चारबाग, कैसरबाग और अवध) से चलेंगी।

Advertisement

बसों में सीटों की क्षमता से अधिक यात्री नहीं बैठाए जाएंगे। कोई यात्री खड़े होकर बस में सफर करता मिला तो ड्राइवर और कंडक्टर पर कार्यवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए बसों को सैनिटाइज किया जा रहा है। मंगलवार रात तक बसें स्टेशनों पर पहुंच जाएंगी।

रेलवे नहीं चलाएगा अतिरिक्त ट्रेन
रेल अधिकारियों के मुताबिक रक्षाबंधन को लेकर रेलवे अतिरिक्त ट्रेनों का संचालन नहीं करता है। दीवाली और होली पर ही अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जाती हैं।

Advertisement

Related posts

पुण्यतिथि : जगजीवन राम जी के कारण ही दलितों को मिले थे ज़मीन के पट्टे- नितिन राउत

Sayeed Pathan

MERATH: लोन दिलाने के नाम पर महिला कारोबारी से, 90 करोड़ की ठगी

Sayeed Pathan

महिला पहलवानों के समर्थन में सर्वखाप पंचायत, 36 बिरादरियों के प्रतिनिधि तय करेंगे रणनीति

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!