Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

UP में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, एक दिन में सबसे अधिक नए मामले और मौत हुई दर्ज

ठीक हुए लोग बीमारी के बारे में लोगों को समझाएं’

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि उपचाराधीन मामलों में से 7,198 लोग घर में पृथक-वास में हैं जबकि 1,112 लोग निजी अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब से गृह पृथक-वास की व्यवस्था शुरू की गई है, तब से बहुत से लक्षणमुक्त रोगी इसका लाभ उठा रहे हैं। प्रसाद ने बताया कि जो समय से संक्रमण की जांच करा लेते हैं और समय से अपनी चिकित्सा शुरू करा लेते हैं, उन्हें इस संक्रमण से कोई परेशानी नहीं देखी जा रही है लेकिन जो बीमारी छिपाते हैं, लक्षण आने के बाद भी जांच नहीं कराते, जो बहुत विलंब से आते हैं, उनमें जटिलताएं उत्पन्न होती हैं और कभी-कभी किसी मरीज की मृत्यु भी हो जाती है। उन्होंने ठीक हो चुके लोगों से अनुरोध किया कि वे अन्य लोगों को इस बीमारी के बारे में समझाएं।

Advertisement

राज्य में अबतक 22 लाख से अधिक सैंपल्स की हुई जांच

  1. प्रसाद ने बताया कि बुधवार को प्रदेश में 88 हजार 967 नमूने जांचे गए। इनमें से 51 हजार 484 एंटीजन टेस्ट थे। अब तक 22 लाख 09 हजार 810 नमूनों की जांच की जा चुकी है। जांच शुरू होने से 24 जून तक चार महीने में छह लाख नमूनों की जांच हुई थी। 24 जून से 30 जुलाई के बीच लगभग पांच सप्ताह में 16 लाख नमूनों की जांच हुई है। जांच को निरंतर विस्तारित किया जा रहा है।

सर्विलांस का काम जारी

Advertisement

उन्होंने बताया कि पूल टेस्टिंग के माध्यम से बुधवार को पांच-पांच नमूनों के 2,963 पूल लगाए गए, जिनमें से 661 लोग संक्रमित पाए गए, जबकि दस-दस नमूनों के 196 पूल लगाए गए, जिनमें से 27 लोग संक्रमित मिले। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि सर्विलांस का कार्य निरंतर चल रहा है। कुल 39, 578 क्षेत्रों में यह कार्य किया गया और 1, 44, 87, 398 घरों का सर्विलांस हुआ। आरोग्य सेतु ऐप के माध्यम से जिन लोगों को अलर्ट आए, ऐसे 5, 19, 783 लोगों को फोन कर सावधान किया जा चुका है।

Advertisement

Related posts

यूपी में बनेगी क्लेम ट्रिब्यूनल कोर्ट,इसके खिलाफ दूसरे न्यायालय में नहीं हो सकेगी अपील

Sayeed Pathan

Twin Towers In Noida: आज जमींदोज हो जाएंगे सुपरटेक जुड़वां टावर, दोपहर ढाई बजे नौ सेकेंड बाद होगी धूल ही धूल, जानिए क्या होगा यहाँ के लोगों पर इसका असर

Sayeed Pathan

राजनैतिक पार्टियां/प्रत्याशी इन गतिविधियों में हुए शामिल, तो माना जायेगा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!