Advertisement
टैकनोलजीदिल्ली एन सी आर

व्हाट्सएप यूज़र के लिए बुरी खबर, गायब हो जाएंगे ये शानदार फीचर

नई । दिल्ली
मेसेजिंग प्लैटफॉर्म वॉट्सऐप पर यूजर्स को ढेर सारे नए फीचर्स मिलते रहते हैं लेकिन कंपनी यूजर्स की डिमांड पर नए ऑप्शंस ऐड करे, ऐसा जरूरी नहीं है। वॉट्सऐप पर बीते दिनों बीटा यूजर्स के साथ ऐप पर ‘Vacation Mode’ टेस्ट किया जा रहा था लेकिन यह फीचर यूजर्स को कभी नहीं मिलेगा। साल 2018 से ही मेसेजिंग सर्विस इस ऐप को ऐंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए टेस्ट कर रही थी लेकिन अब इसकी टेस्टिंग पूरी तरह बंद कर दी गई है।

वॉट्सऐप पर वेकेशन मोड फीचर की मदद से मेसेजेस को पूरी तरह इग्नोर और चैट्स को हाइड किया जा सकेगा, ऐसा सामने आया था। यानी कि यूजर्स इस ऐप से पूरी तरह छु्ट्टी ले सकते थे। वॉट्सऐप में होने वाले बदलावों और नए अपडेट्स पर नजर रखने वाले प्लैटफॉर्म WABetaInfo ने नई रिपोर्ट में बताया है कि वॉट्सऐप ने अब इस फीचर पर काम करना बंद कर दिया है। यह फीचर अब तक अंडर-डिवेलपमेंट था लेकिन अब इसपर आगे काम नहीं किया जाएगा।

Advertisement

बीटा यूजर्स को भी नहीं मिला
वेकेशन मोड को करीब दो साल से टेस्ट किया जा रहा था, लेकिन पब्लिक बीटा यूजर्स भी इसे इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे। अगर इस फीचर को रोलआउट किया जाता तो ‘आर्काइव चैट्स इग्नोर’ का ऑप्शन यूजर्स को मिलता। यह फीचर वॉट्सऐप सेटिंग्स के नोटिफिकेशंस सेक्शन में यूजर्स को मिलने वाला था। इस तरह यूजर्स वॉट्सऐप से ब्रेक ले सकते थे और वेकेशन पर रहने के दौरान आने वाले सभी चैट्स और मेसेजेस को पूरी तरह इग्नोर किया जा सकता था।

केवल म्यूट करने का ऑप्शन

Advertisement

फिलहाल वॉट्सऐप पर मिलने वाला आर्काइव फीचर चैट्स को म्यूट करने से अलग है क्योंकि म्यूट किए गए चैट्स ऐप में सेम ऑर्डर में दिखते हैं। जब आप वॉट्सऐप में कोई चैट म्यूट करते हैं तो वह आर्काइव चैट्स की तरह सबसे नीचे नहीं जाता और पहले की तरह ही विंडो में दिखता रहता है। इस चैट में आने वाले मेसेजेस के नोटिफिकेशंस यूजर्स को नहीं दिखते और ऐप हमेशा के लिए चैट्स म्यूट करने का ऑप्शन जल्द देने वाला है।


Source nbt

Advertisement

Related posts

दिल्ली के हर चौथे आदमी पर कोरोना का संकट,सर्वे में आया चौकाने वाला नतीजा

Sayeed Pathan

फिर बढ़ेगा लॉकडाउन ? दिल्ली से अपने घर यूपी-बिहार लौटने वालों की अचानक बढ़ी संख्या

Sayeed Pathan

लोकसभा चुनाव 2024: सोनिया गांधी, डिंपल यादव, सुप्रिया सुले के खिलाफ उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है भाजपा

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!