Advertisement
दिल्ली एन सी आरराजनीति

लोकसभा चुनाव 2024: सोनिया गांधी, डिंपल यादव, सुप्रिया सुले के खिलाफ उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है भाजपा

नई दिल्ली। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा जल्द ही कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की अध्यक्ष सोनिया गांधी, समाजवादी पार्टी (सपा) नेता डिंपल यादव और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता सुप्रिया सुले के खिलाफ उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है ।

गांधी यूपी के रायबरेली संसदीय क्षेत्र और यादव मैनपुरी सीट का प्रतिनिधित्व करती हैं जबकि सुले महाराष्ट्र की बारामती सीट से सांसद हैं। ये निर्वाचन क्षेत्रों उनकी संबंधित पार्टियों के गढ़ हैं।

Advertisement

भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक, पार्टी जल्द ही इन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है। सूत्रों ने कहा कि ये सीटें उन 160 लोकसभा सीटों में से हैं जिन्हें आम तौर पर विपक्षी दलों के नेताओं का गढ़ माना जाता है।

सूत्रों ने बताया कि इन 160 संसदीय क्षेत्रों में वे सीटें भी शामिल हैं जिन पर 2019 के आम चुनावों में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था। भाजपा आलाकमान का मानना है कि इन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पहले ही घोषित करने से पार्टी के प्रत्याशियों को चुनाव की तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिल जाएगा और वह मजबूत स्थिति में होगी।

Advertisement

उल्लेखनीय है कि इन 160 लोकसभा सीटों पर चुनाव तैयारियों की समीक्षा के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पिछले महीने यहां पार्टी मुख्यालय में एक बैठक की थी। पार्टी को भरोसा है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में वह सत्ता बरकरार रखेगी।

Advertisement

Related posts

निकली MTS की 1800 से ज्यादा भर्तियां, जाने चयन, योग्यता, संबंधित 10 खास बातें

Sayeed Pathan

ऐमज़ॉन और फ्लिपकार्ट ने कानून का किया उल्लंघन, सरकार ने भेजा नोटिस, 15 दिन के भीतर देना होगा नोटिस का जवाब

Sayeed Pathan

विनिवेश के टार्गेट में पिछड़ी केंद्र सरकार: मार्च तक जुटाना है 2.1 लाख करोड़, आया है केवल 5 फीसदी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!