Advertisement
राष्ट्रीय

कोरोना पॉजिटिव के परिवार को पशुओं के साथ किया क्वारंटाइन, मामला जानने के लिए पढ़िये पूरी खबर

मध्य प्रदेश के रायसेन के ओबेदुलागंज ब्लॉक में स्वाथ्य विभाग को शायद इंसानों और पशुओं में कोई अंतर नहीं दिखता। तभी तो लापरवाही की हद पार करते हुए विभाग ने पशुओं और इंसानों को एक साथ होम क्वारंटाइन कर दिया।

दरअसल, 17 अगस्त को खसरोद ग्राम में एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया। स्वास्थ्य विभाग ने उसे तो कोविड सेंटर भेज दिया, लेकिन उसके परिजनों को एक टपरिया में पशुओं (गाय-भैसों) के साथ होम क्वारंटाइन कर दिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को नहीं दी। ग्रामीणों के सौतेले व्यवहार के चलते परिजनों को खाने-पीने के लाले पड़ रहे हैं। न खाने को राशन है और न पीने को पानी। ये लोग बारिश का पानी पीने को मजबूर हैं।

Advertisement

पीड़ित परिजनों ने बताया कि जब से उन्हें कवारेंटीन किया गया, न स्वाथ्य विभाग के अधिकारी उनकी सुध लेने आये हैं और न ही कोई प्रशासनिक अधिकारी। यहां तक कि खुद उनके द्वारा स्वास्थ्य विभाग, तहसीलदार और वरिष्ठ अधिकारियों को कोरोना पॉजिटिव आने की सूचना दी गई थी, उसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग एक दिन बाद गाड़ी भेजकर उनके बेटे को भोपाल कोविड सेंटर ले गया। बता दें कि कोरोना संक्रमित मरीज की मां आंगनबाड़ी सहायिका के रूप में कार्यरत हैं। इस विषय पर जब प्रशासनिक अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने जवाब दिया कि उनके संज्ञान में यह मामला नहीं है।

Advertisement

Related posts

बिहार में भी 30 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन,8 जून से चरणबद्ध तरीके के शुरू होंगी महत्वपूर्ण सेवाएं

Sayeed Pathan

संपादकीय::देश के पत्रकार और हॉकर्स की पुकार हमें बचा लो सरकार…

Sayeed Pathan

महाराष्ट्र मामले पर सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई कल तक के लिए स्थगित,,सभी पक्षो को दी गई नोटिस

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!