Advertisement
राजनीति

मुख्यमंत्रियों की बैठक में बोले उद्धव, फैसला करें, केंद्र से डरना है या लड़ना है

नई दिल्ली: जीएसटी समेत अन्य मुद्दों पर बुलाई गई गैर भाजपा शाषित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने केंद्र पर जमकर निशाना साधा. उद्धव ठाकरे ने बैठक में कहा कि हमें फैसला करना चाहिए कि हमें केंद्र सरकार से डरना है या लड़ना है. ठाकरे ने कहा कि गैर भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को जोरदार तरीके से अपनी आवाज उठानी चाहिए क्योंकि केंद्र सरकार हमारी आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है.

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को राज्यों के जीएसटी मुआवजे सहित NEET और JEE परीक्षाओं को लेकर कांग्रेस शासित राज्यों सहित तीन अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग बुलाई है.

Advertisement

मुख्यमंत्रियों की इस वर्चुअल बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने NEET-JEE परीक्षाओं को लेकर कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट चलते हैं. इस मुद्दे पर बात करते हैं. यह छात्रों के लिए मानसिक प्रताड़ना है. मैंने किसी लोकतांत्रिक देश में इतनी उद्दंडता नहीं देखी है. स्थिति बहुत गंभीर है. हमें बच्चों के लिए आवाज उठानी ही होगी.’ इससे पहले, ममता बनर्जी ने कोरोना महामारी के मद्देनजर केंद्र से परीक्षाओं को टालने का आग्रह किया था.

सोनिया गांधी बुधवार को GST मुआवजे और परीक्षाएं स्थगित कराने समेत कई मुद्दों पर गैर बीजेपी शासित राज्यों के साथ बैठक कर रही हैं. इस बैठक में ममता बनर्जी, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हिस्सा लिया.।
———————-
Source ndtv
Advertisement

Related posts

बखिरा से अध्यक्ष पद के प्रत्याशी मो.आमिर के लिए, बसपा ने नुक्कड़ सभा कर मतदाताओं से मांगा सहयोग

Sayeed Pathan

ABP-CVoter :: ओपिनियन पोल: चिराग का नहीं चला जादू, एनडीए को मिल रही है 159 सीटें और अन्य को….…

Sayeed Pathan

संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए फिरका परस्त ताकतों को हराना होगा:-सलमान खुर्शीद

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!