Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आरराष्ट्रीय

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 78,512 नए मामले. वहीं 971 लोगों की जान चली गई

Coronavirus: दुनिया की सुपर पावर कहे जाने वाले देश अमेरिका, ब्राजील में कोरोना मामलों की संख्या और मौत का आंकड़ा घटा है. लेकिन भारत में जानलेवा कोरोना वायरस तेजी से फैलता ही जा रहा है. देश में पिछले 24 घंटों में 78,512 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 971 लोगों की जान चली गई है. इससे पहले देश में 29 अगस्त को रिकॉर्ड 78,761 मामले दर्ज किए गए थे. अमेरिका और ब्राजील में बीते दिन क्रमश: 33,981 और 15,346 नए मामले आए हैं. अमेरिका और ब्राजील में बीते दिन क्रमश: 369 और 398 मौत हुई हैं.

देश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 36 लाख 21 हजार हो गई है. इनमें से 64,469 लोगों की मौत हो चुकी है. एक्टिव केस की संख्या 7 लाख 81 हजार हो गई और 27 लाख 74 हजार लोग ठीक हो चुके हैं. संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या करीब तीन गुना अधिक है. पिछले 5 लाख ठीक हुए मामले ​सिर्फ 8 दिन में रिकॉर्ड किए गए हैं जबकि इससे पहले के ठीक हुए मामले क्रमश: 10 और 9 दिन में रिकॉर्ड किए गए थे.

Advertisement

मृत्यु दर में गिरावट
राहत की बात है कि मृत्यु दर और एक्टिव केस रेट में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. मृत्यु दर गिरकर 1.78% हो गई. इसके अलावा एक्टिव केस जिनका इलाज चल है उनकी दर भी घटकर 22% हो गई है. इसके साथ ही रिकवरी रेट यानी ठीक होने की दर 77% हो गई है. भारत में रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है.

एक्टिव केस के मामले में टॉप-5 राज्य
आंकड़ों के मुताबिक, देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में डेढ़ लाख से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर दिल्ली, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं. एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का तीसरा स्थान है. कोरोना संक्रमितों और मौत की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है. अमेरिका, ब्राजील के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित भारत है.।

Advertisement

 

Sabhar-ABP

Advertisement

Related posts

भारत में अब 5 दिन की दवा खाने से कोरोना होगा क़ाबू,, विक्री के लिए मिली मंजूरी, जानिए कितनी है इसकी कीमत

Sayeed Pathan

राजस्थान के मुख्यमंत्री हुए कोरोना संक्रमित, इन्होंने भी लिया था वैक्सीन का दोनों डोज़

Sayeed Pathan

30.50 lac BRIBE CASE : गवाहों को प्रभावित कर रहे थे आरोपी पुलिसकर्मी…

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!