Advertisement
राष्ट्रीय

नहीं रहे पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी,पूरे भारत की रग-रग में शोक, ट्वीटर पर दी जा रही है श्रद्धांजलि

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी नहीं रहे। सोमवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की जानकारी बेटे अभिजीत ने ट्वीट कर दी। उन्होंने ट्वीट किया, “भारी मन के साथ आपको सूचित करना है कि मेरे पिता जी प्रणब मुखर्जी का अभी हाल ही में आरआर अस्पताल के डॉक्टरों के सर्वोत्तम प्रयासों और पूरे भारत में लोगों से प्रार्थना, दुआओं और प्रार्थनाओं के बावजूद निधन हो गया है! मैं आप सभी को धन्यवाद देता हूं।”

Advertisement

अस्पताल ने एक बयान में कहा गया था, ‘‘रविवार से प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य में गिरावट हुई है। फेफड़े में संक्रमण की वजह से उन्हें सेप्टिक आघात आया है और अभी उनका इलाज विशेषज्ञों की एक टीम कर रही है। वह अब भी गहरे कोमा में हैं और वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं।’’ वह 2012 से 2017 के बीच 13वें राष्ट्रपति थे। (भाषा इनपुट्स के साथ)

LIVE BLOG
19:11 (IST)
31 AUG 2020
‘प्रणब जी अकेले व्यक्ति थे जिनके साथ इतिहास, संस्कृति एवं राजनीति के व्यापक पक्षों पर लंबा संवाद हो सकता था’
जनार्दन द्विवेदी ने कहा- कांग्रेस की परंपरा में इस समय प्रणब जी अकेले व्यक्ति थे जिनके साथ इतिहास, संस्कृति एवं राजनीति के व्यापक पक्षों पर लंबा संवाद हो सकता था । यह अपूरणीय क्षति है। मेरी विनम्र श्रद्धांजलि।

Advertisement

19:05 (IST)
31 AUG 2020
राहुल ने मुखर्जी के निधन पर दुख जताया
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर सोमवार को दुख जताया और उनके परिवार एवं मित्रों के प्रति संवेदना प्रकट की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘हमारे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी जी के दुखद निधन की खबर मिली। देश बहुत दुखी है। मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने में खुद को देश के साथ जोड़ता हूं। उनके परिवार और मित्रों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।’’ पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने मुखर्जी के निधन पर दुख जताया और कहा, ‘‘मुखर्जी एक महान राजनेता थे और उनके जाने से देश को बहुत बड़ी क्षति हुई है। उन्हें अर्थव्यवस्था से लेकर आम आदमी से जुड़े मुद्दों की गहरी समझ थी। उनके योगदान के लिए देश उनका सदैव ऋणी रहेगा।’’

Advertisement

Related posts

कोरोना से जंग हो सकती है आसान,अगर मौसम ने दिया साथ-:IMT

Sayeed Pathan

CAB के विरोध में “IPS अब्दुल रहमान” ने दिया इस्तीफा,खड़ा हो सकता है नया विवाद

Sayeed Pathan

नेपाल द्वारा जारी विवादित नक़्शे को लेकर भारत की कूटनीतिक जीत,,नेपाल ने विवादित नक्शे पर लगाई रोक

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!