Advertisement
अन्यटॉप न्यूज़राष्ट्रीय

CAB के विरोध में “IPS अब्दुल रहमान” ने दिया इस्तीफा,खड़ा हो सकता है नया विवाद

फ़ोटो Gllibs.in के सौजन्य से

दिल्ली ।

Advertisement

बुधवार को राज्यसभा (Rajya Sabha) में भी नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) बहुमत से पारित हो गया है. जैसे ही राज्यसभा में विधेयक पारित हुआ वैसे ही मुंबई के महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस अधिकारी अब्दुल रहमान ने इस बिल के विरोध में इस्तीफा दे दिया और इस्तीफा देकर भारत के न्याय प्रिय लोगों की आत्मा को झकझोरा है और यह संदेश दिया है कि-

*उसूलों पर आंच आए तो टकराना जरूरी है*
अगर जिंदा हो तो जिंदा नजर आना जरूरी है”

Advertisement

बता दें राज्यसभा में इस बिल के पक्ष में कुल 230 वोट पड़े, जिसमें पक्ष में 125 वोट और विपक्ष में 105 वोट पड़े. गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को नागरिकता संशोधन विधेयक चर्चा के लिए राज्यसभा में पेश करते हुए कहा कि भारत के मुसलमान देश के नागरिक थे, हैं और बने रहेंगे. आईपीएस अधिकारी अब्दुर रहमान ने ट्वीट करते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 संविधान की मूल विशेषता के विरुद्ध है. मैं इस विधेयक की निंदा करता हूं. रहमान ने कल से कार्यालय में उपस्थित नहीं होने का फैसला किया . उन्होंने कहा मैं आखिरकार सेवा छोड़ रहा हूं.।

अब्दुर रहमान ने आगे लिखा, “यह विधेयक संविधान के खिलाफ है. मैं सभी न्यायप्रिय लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे लोकतांत्रिक तरीके से विधेयक का विरोध करें. यह संविधान की बहुत मूल विशेषता के खिलाफ है. बता दें ।
नागरिकता संशोधन बिल पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान के गैर-मुस्लिम शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता (Indian Citizenship) प्राप्‍त करने की छूट देता है. लेकिन मुसलमानो को नहीं ।

Advertisement

बताया जाता है कि उन्होंने पूर्व में भी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति मांगी थी और सूत्रों का कहना है कि उनके खिलाफ कोई जांच भी चल रही है बहर हाल आईजी पुलिस अब्दुर रहमान खान ने इस्तीफा देकर नागरिकता संशोधन हर एक ओर नया विवाद खड़ा कर दिया है हालांकि अब्दुल रहमान खान के इस्तीफे से नागरिकता संशोधन के पास होने में कोई अड़ंगा नहीं लगने वाला क्योंकि बिल लोकसभा और राज्यसभा दोनों में पास हो चुका है लेकिन फिर भी खान का इस्तीफा एक नई बहस को जन्म दे सकता है एक नए विवाद को हवा दे सकता है एक नया बवाल खड़ा कर सकता है ।

 

Advertisement

Related posts

मौसम विभाग की चेतावनी:: कुछ घंटों में यूपी के इन जिलों में तेज आंधी के साथ होगी भारी बारिश

Sayeed Pathan

दुनियां भर में कोरोना से करीब 8 लाख मरीजों की मौत, पिछले 24 घंटे में आए 2.61 लाख नए मामले

Sayeed Pathan

मण्डलायुक्त, सहित जिले के 3 विधायक द्वारा मगहर महोत्सव का फीता काटकर किया गया भव्य शुभारम्भ

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!