Advertisement
अन्य

छत्तीसगढ़ की राजधानी समेत कई शहरों में 21 सितंबर से शुरू होगा पूर्ण लॉकडाउन

रायपुर।   छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में समेत कई प्रमुख शहरों में एक बार फिर 21 सितंबर की रात 9:00 बजे से 28 सितंबर की रात 12:00 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। जिला प्रशासन ने रायपुर को पूर्ण कंटेंटमेंट जोन घोषित कर दिया है। लॉकडाउन के दौरान किस प्रकार की सख्ती बरती जाए इसे लेकर उच्च स्तरीय बैठक रखी गई। इसमें जिले के सभी विभागों के अधिकारी और पुलिस विभाग के सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। जानकारी के मुताबिक आज देर शाम को पूर्ण लॉक डाउन को लेकर आदेश जारी हो जाएगा।

लॉकडाउन के दौरान सिर्फ दूध, मेडिकल और पेट्रोल पंप को निर्धारित समय तक खोलने की अनुमति होगी। गौरतलब है कि रायपुर में लगातार कोरोनावायरस संक्रमण बढ़ता जा रहा है। सबसे अधिक मामले रायपुर में आ रहे हैं इसे लेकर जिला प्रशासन ने एहतियातन सक्रियता दिखाते हुए एक बार फिर लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है।

Advertisement

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी कलेक्टरों को लॉक डाउन लगाने के लिए स्वतंत्र निर्णय लेने की छूट दे रखी है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमित नए मरीज 3,842 मिले। कुल 17 मौतें हुईं। 2,614 स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए और होम आइसोलेशन पूर्ण करने वालों की संख्या 668 समेत कुल स्वस्थ मरीज 3,281 हैं। मरने वालों में रायपुर संभाग से सात, बिलासपुर संभाग से चार, सरगुजा और बस्तर संभाग से दो- दो और अन्य राज्यों के दो लोगों की मौत हुई है। रायपुर में सबसे अधिक 672 नए मामले सामने आए। रायपुर में सबसे अधिक मामला होने के कारण जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है। कलेक्टर डॉ . भारतीदासन ने बताया कि इस बार के लॉकडाउन में पहले से ज्यादा सख्ती बरती जाएगी।

केवल दूध की सप्लाई, मेडिकल दुकाने निर्धारित समय तक, पेट्रोल पंप पर भी निर्धारित समय तक, बाकी सभी दुकान बंद रहेंगे साथ ही साथ पेट्रोल पंप में एंबुलेंस, मेडिकल इमरजेंसी से जुड़े गाड़ियों को पेट्रोल दिया जाएगा, और उसमें लिखित आदेश कुछ ही देर में जारी होने वाला है आम जनता से अपील है कि लॉक डाउन लागू होने से पहले एक सप्ताह के लिए अपना राशन स्टोर करके रख ले, किसी भी तरह की कालाबाजारी और ओवर रेटिंग बर्दाश्त नहीं की जाएगी जनता से आग्रह है कि पैनिक होने की जरूरत नहीं है दूध के लिए सुबह और शाम डेढ़ घंटे का मिलेगा समय, पेट्रोल एलपीजी और मेडिकल स्टोर छोड़कर बाकी सभी तरह के व्यवसाय बंद रहेंगे

Advertisement

कल रविवार को खुली रहेंगी दुकाने

पूर्ण लॉक डाउन लगाने से पहले रविवार को दुकान खोलने के लिए अनुमति दी जाएगी। अभी तक हर रविवार को पूर्ण लॉकडाउन लगा रहता था।

Advertisement

Related posts

मौसम विभाग ने जारी किया एलर्ट, यूपी के कई जिलों में चार दिनों तक भारी बारिश और बिजली गिरने की संभावना

Sayeed Pathan

अखिल भारतीय *प्रधान संगठन” का राज्य सम्मेलन 16 सितंबर को -: जितेंद्र चौधरी

Sayeed Pathan

अनुच्छेद 370 निरस्त होने की चौथी वर्षगांठ पर पीडीपी अध्यक्ष महबूबा समेत अन्य नेता नजरबंद

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!