Advertisement
स्वास्थ्यसंतकबीरनगर

साफ सफाई व्यवस्था से जुड़े विभागीय अधिकारियों सहित ग्रामीण स्तर पर कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों को, साबुन से हाथ धुलने के प्रति लोगो को जागरूक करते रहने के लिए जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

संत कबीर नगर ।  ‘‘ग्लोबल हैण्ड वाशिंग डे’’/विश्व हाथ धुलाई दिवस के अवसर पर जनपद में जिलाधिकारी दिव्या मित्तल के कुशल निर्देशन एवं नेतृत्व में जिलाधिकारी कार्यालय सहित जनपद के सभी कार्यालयों में अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा आज सुबह मास्क लगाये हुए तथा सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए सामूहिक रूप से हाथ धुलने का डेमो किया गया ।
जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने ‘‘विश्व हाथ धुलाई दिवस’’ के अवसर पर एक साथ ‘‘साबुन से हाथ धुलने’’ के डेमो के प्रचार-प्रसार पर बल देते हुए कहा कि इससे आम जनमानस में नियमित रूप से समय-समय पर साबुन से हाथ धुलने के प्रति जागरूकता बढेगी फलस्वरूप कोविड-19 सहित अन्य संक्रामक बीमारियों से संक्रमण का खतरा काफी कम हो जाएगा। जिलाधिकारी ने जनपद में साफ-सफाई व्यवस्था से जुडे विभागीय अधिकारियों सहित ग्रामीण स्तर पर कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों को साबुन से हाथ धुलने के प्रति लोगो को जागरूक करते रहने के भी निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कोविड-19/कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने हेतु जनपदवासियों से अनिवार्य रूप से एवं सही ढंग से नाक एवं मुह को ढकते हुए मास्क का प्रयोग करने, कुछ समय अन्तराल पर साबुन से हाथ धुलने, आवश्यकतानुसार सेनेटाइजर का प्रयोग करने तथा आफिस एवं अन्य दैनिक कार्यो के दौरान कम से कम दो गज की दूरी (सोशल डिस्टेसिंग) बनाये रखने की अपील भी की।
इस अवसर पर आयोजित एक अन्य कार्यक्रम के दौरान डा0 ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम के जन्म दिवस पर आनलाइन क्विज प्रतियोगित प्रतिभाग किये बच्चों को जिलाधिकारी दिव्या मित्तल द्वारा पुरस्कृत करते हुए उनका उत्साहबर्धन किया गया।

Related posts

पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत छात्राओं को किया गया जागरुक

Sayeed Pathan

एंटी रोमियों टीम ने कस्बों के स्कूलों / कॉलेजों में जाकर, बालिकाओं / महिलाओं से उनकी सुरक्षा के संबन्ध में की वार्ता

Sayeed Pathan

प्रेक्षकगणों एवं जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में, आर0ओ0/ए0आर0ओ0 एवं प्रभारी अधिकारियों के साथ बैठक हुई आयोजित

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!