Advertisement
अन्यसंतकबीरनगर

संतकबीरनगर में जहरीली शराब का डर : जिलाधिकारी के निर्देशन में आबकारी टीम द्वारा, शराब की दुकानों पर छापेमारी कर की गई सेम्पलिंग, शराब व्यवसायियों में मचा हड़कंप

संतकबीरनगर । यूपी के प्रयागराज के फूलपुर के अमिलिया गाँव में जहरीली शराब पीने से 06 लोगों की मौत की घटना पर यूपी के सभी जिलों में शराब की दुकानों पर छापेमारी करते हुए शराब के सेम्पल लेने के सीएम योगी के सख्त आदेश पर शराब की दुकानों पर छापेमारी करते हुए, सेम्पलिंग लेने का शिलशिला सख्ती से सुरु कर दिया गया है ।
इसी क्रम में शनिवार को जिलाधिकारी संतकबीरनगर दिव्या मित्तल के साथ और निर्देशन में जिला आबकारी की टीम ने शहर की कुछ शराब की दुकानों से सेम्पलिंग लेकर जांच हेतु भेजा है ।

जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने कहा है कि अगर कहीं से भी नकली शराब मिली तो उसे बख्शा नहीं जाएगा, जिलाधिकारी ने जिला आबकारी अधिकारी आर पी तिवारी को निर्देश देते हुए कहा है कि,जिले की सभी शराब की दुकानों पर छापेमारी करते हुए ईमानदारी से सेम्पलिंग ली जाय, इसके साथ ही जिले में कहीं भी अवैध शराब का निर्माण और बिक्री की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए ।

Advertisement

शनिवार को शराब की दुकानों पर निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने बड़ी ही गहनता से शराब दुकानदारों से पूछताछ की और सख्त आदेश देते हुए कहा अगर कोई भी शराब विक्रेता नकली शराब बेचता हुआ पकड़ा गया तो सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी,

Advertisement

जिला आबकारी अधिकारी आर पी त्रिपाठी ने बताया कि सरकारी शराब की दुकानों के साथ ही अवैध रूप से बनने वाली कच्ची शराब के अड्डो पर भी छापेमारी की जाएगी,और निर्माण तथा विक्री करने वालों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्यवाही की जाएगी ।

Advertisement

आपको बता दे कि प्रयागराज जिले में जहरीली शराब पीने से 06 लोगों की हुई मौत से संतकबीरनगर जिला भी सहम गया है,शराब का सेवन करने वाले और शराब व्यवसायियों में भय बना हुआ है जहां सरकारी शराब के व्यवसाई सहमे हुए हैं वहीँ अब शराब का सेवन करने वाले लोग भयभीत हैं कि कहीं असली शराब की जगह नकली न मिल जाय,और इसके सेवन से प्रयागराज जैसी घटना की पुनरावृत्ति न हो जाय । हालाकि जिले काआबकारी विभाग पूरी तरह से एलर्ट है ।

जांच के दौरान जिलाधिकारी के साथ संयुक्त आबकारी आयुक्त गोरखपुर, ए के शुक्ल,जिला आबकारी अधिकारी आर पी त्रिपाठी, पुलिस क्षेत्राधिकारी तथा आबकारी निरीक्षक आदि मौजूद रहे ।

Advertisement

Related posts

चुनाव प्रभारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में,बूथ समिति के गठन का दिया गया निर्देश

Sayeed Pathan

जिला योजना समिति में सदस्य बनने हेतु, जिला पंचायत सदस्य उम्मीदवार इस तारीख तक यहां करें आवेदन

Sayeed Pathan

सी.ए.ए.में आखिर मुस्लिम क्यों नहीं, नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पोते,और BJP उपाध्यक्ष ने उठाये सवाल

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!