Advertisement
अन्य

यूपी कैडर- 1990 बैच के ये 04 आईपीएस बनेंगे एडीजी, योगी सरकार ने केंद्र सरकार को भेजा 54 IPS के प्रोन्नति का प्रस्ताव

लखनऊ. यूपी कैडर (UP Cadre) के 4 आईपीएस (4 IPS) अफसरों के प्रमोशन का रास्ता साफ हो गया है. जल्द ही डीपीसी की बैठक में इस पर मुहर लग जाएगी. बुधवार को केंद्र की तरफ से इस संबंध में सहमति पत्र आ गया है. जानकारी के अनुसार 1996 बैच के 4 अफसर आईजी से प्रमोट होकर अपर पुलिस महानिदेशक (ADG) बनेंगे. इनमें आगरा के आईजी ए सतीश गणेश, आईपीएस विजय प्रकाश, आईपीएस ज्योति नारायण और आईपीएस नवनीत सिकेरा भी प्रमोट होकर एडीजी बनने की बात कही जा रही है. 29 दिसंबर को डीपीसी की बैठक में वरिष्ठता के आधार पर फैसला लिया जाएगा.

उधर डीजी और एडीजी के पदों पर प्रमोशन फिलहाल नहीं होगा. डीजी और एडीजी पदों के लिए केंद्र सरकार से कोई वैकेंसी नहीं मिली है. दरअसल जून 2021 में डीजीपी एचसी अवस्थी के रिटायर होने पर 1990 बैच का डीजी बनना शुरू होगा. 2003 बैच के डीआईजी से आईजी बनेंगे. 2007 बैच के आईपीएस डीआईजी बनेंगे. 2008 बैच के आईपीएस को सेलेक्शन ग्रेड मिलेगा.

Advertisement

54 अफसरों के प्रमोशन का भेजा गया है प्रस्ताव

Advertisement

बता दें इससे पहले योगी सरकार यूपी कैडर के 54 आईपीएस अफसरों की प्रोन्नतियों का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा है. इनमें वर्ष 1990 बैच के चार आईपीएस अफसरों की महानिदेशक (डीजी) रैंक में प्रोन्नति की बात थी, जबकि 7 आईजी को प्रमोट किया जाना था. डीजीपी एचसी अवस्थी समेत चार आईपीएस अफसरों की सेवानिवृत्ति से रिक्त होने वाले डीजी के पदों पर वर्ष 1990 बैच के आईपीएस अधिकारियों को प्रोन्नति मिलेगी. जिसमें संदीप सालुंके, रेणुका मिश्रा, बीके मौर्या और एसएन साबत के नाम शामिल हैं.।

Advertisement

Related posts

अयोध्या:: भारतीय संविधान के प्रथम पृष्ठ पर विद्यमान हैं श्रीराम:-पीएम मोदी

Sayeed Pathan

हाथरस केस- यूपी सरकार की सिफारिश पर शुरू हुई सीबीआई जांच

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर में जहरीली शराब का डर : जिलाधिकारी के निर्देशन में आबकारी टीम द्वारा, शराब की दुकानों पर छापेमारी कर की गई सेम्पलिंग, शराब व्यवसायियों में मचा हड़कंप

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!