Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

बच्चों को नहीं देनी होगी कोरोना वैक्सीन, जानिए ऐसी क्या है वजह.

देश में कोरोना वैक्सीन आने जल्द आने की उम्मीद हैं लेकिन इसी बीच केंद्र सरकार ने एक बड़ी घोषणा की हैं,सरकार ने कहा कि बच्चों को अभी कोरोना वैक्सीन देने की कोई जरूरत नहीं हैं। निति आयोग्य के सदस्य सदस्य डॉ वी के पॉल ने बताया कि अभी तक जो जो अंतराष्ट्रीय जो गाइडलाइन आयीं हैं.उसके हिसाब से बच्चों को कोरोना वैक्सीन देने की जरूरत नहीं हैं।

नीति आयोग सदस्य डॉ वीके पॉल ने कहा कि ये ज़्यादा उम्र के लोगों की बीमारी पाई गई है. अभी तक जो सुबूत मिले हैं उसके आधार पर बच्चों को वैक्सीन देने का कोई कारण नहीं है. वैसे भी अभी तक जो ट्रायल हुए हैं वह 18 वर्ष से ऊपर के लोगों पर हुए हैं. इसके अलावा ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए प्रकार को लेकर वीके पॉल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस (सार्स कोव-दो स्ट्रेन) के नए स्वरूप से वैक्सीन के विकास पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

Advertisement

पॉल ने कहा, ‘‘अब तक उपलब्ध आंकड़ों, विश्लेषण के आधार पर कहा जा सकता है कि घबराने की कोई बात नहीं लेकिन और सतर्क रहना पड़ेगा. हमें समग्र प्रयासों से इस नयी चुनौती से निपटना होगा. ’’
30 करोड़ लोगो को वैक्सीन देने का लक्ष्य।

अभी तक केंद्र सरकार ने देश में 30 करोड़ लोगों को कोरोना की वैक्सीन देने का लक्ष्य रखा है. जिसमे सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों, सुरक्षाकर्मियों और दूसरी गम्भीर बीमारी से पीड़ित लोगों को दी जाएगी, बच्चों को वैक्सीन देने की अभी जरूरत नहीं हैं।

Advertisement

Related posts

गुजरात के मोरबी शहर में टूटा ब्रिज 134 की मौत, एजेंसियों पर लगा बड़ा आरोप और पीएम की हाई लेवल मीटिंग, पढ़ें 10 अपडेट्स

Sayeed Pathan

भारतीय रिजर्व बैंक ने डिजिटल रुपए को किया लॉन्च, जानिए इसे कैसे करेंगे इस्तेमाल

Sayeed Pathan

अनलॉक-3 में भी स्कूल औऱ मेट्रो पर जारी रहेगी पाबंदी-:सूत्र

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!