Advertisement
प्रयागराजउतर प्रदेश

प्रयागराज के फाफामऊ में बसना पुल का धंस गया पिलर, इतने दिनों तक रहेगा रूट डायवर्जन, लखनऊ और अयोध्या की राह कठिन

प्रयागराज, । चौड़ीकरण के काम के दौरान शनिवार शाम को फाफामऊ स्थित बसना पुल का एक पिलर धंस गया। इससे आवागमन रोक दिया गया। वाहनों को फाफामऊ बाजार से निकाला जाने लगा तो भीषण जाम लग गया। इस स्थिति को देख रूट डायवर्जन लागू कर लिया गया। अब यह डायवर्जन करीब डेढ़ महीने के लिए लागू किया गया है। शहर से लखनऊ, अयोध्या, प्रतापगढ़ समेत कई जनपदों को जाने वाले वाहनों को झूंसी, अंदावा, सहसों से हाईवे होकर निकाला जा रहा है। शहर आने के लिए यही रूट रहेगा। इससे करीब 35 किलोमीटर का अतिरिक्त चक्कर बढ़ गया है।

बसना पुल के दोहरीकरण का हो रहा है काम  

Advertisement

फाफामऊ स्थित बसना पुल का दोहरीकरण होना है। इसके लिए उसके नीचे खोदाई का काम चल रहा है। शनिवार शाम करीब चार बजे मिट्टी का टीला खिसकने से पुल का एक पिलर धंस गया। इससे वहां अफरातफरी की स्थिति बन गई। मजदूर तेज आवाज लगाते हुए वाहनों को रोकने के लिए सड़क के दोनों छोर पर खड़े हो गए। वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित हो गया। सूचना पाकर यातायात विभाग के अधिकारियों के साथ ही सोरांव व आसपास के थानों की पुलिस पहुंच गई। दोहरीकरण के कार्य में लगे विभाग के अधिकारी भी आ गए।

 

Advertisement

सरकारी, प्राइवेट बसों के साथ ही भारी वाहनों का फाफामऊ में यातायात प्रतिबंधित

इसके बाद रूट डायवर्जन कर दिया गया। शहर से अयोध्या रूट के अन्य जिलों को जाने वाले सरकारी, प्राइवेट बसों के साथ ही भारी वाहन झूंसी, अंदावा, सहसों होते सोरांव से अयोध्या मार्ग पर उतरेंगे, जबकि लखनऊ जाने वाहन नवाबगंज होकर जाएंगे। यही व्यवस्था उधर से आने वाले वाहनों की भी रहेगी।

Advertisement

 

यातायात निरीक्षक प्रथम आरके सिंह ने बताया कि बसना पुल के दोहरीकरण के लिए करीब डेढ़ माह का समय लग सकता है, इसलिए तब तक रूट डायवर्जन की यह व्यवस्था लागू रहेगी। इसके लिए रोडवेज के एआरएम से वार्ता की गई है। बालसन, लोकसेवा आयोग, महाराणा प्रताप चौराहे पर यातायात पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया है, ताकि कोई भी सरकारी, प्राइवेट बसों के साथ ही भारी वाहनों को न आने दें। कार व दोपहिया वाहनों को फाफामऊ बाजार से होकर निकाला जा रहा है।

Advertisement

 

पुल मरम्मत को रूट डायवर्ट

Advertisement

फाफामऊ मेें बसना पुल बंद होने की जानकारी है। पुल मरम्मत का काम कुछ दिन तक चलेगा। इसको लेकर रूट डायवर्ट किया गया है।

– विजय शंकर दुबे, एडीएम प्रशासन

Advertisement

आज तय किया जाएगा किराया

सिविल लाइंस डिपो  एआरएम सीबी राम ने बताया कि रविवार को किराया में इजाफा निर्धारित किया जाएगा। बसें डायवर्ट किए गए रूट से होकर निकाली जाएंगी।

Advertisement

SourceJnn

Related posts

सीडीओ ने किया पोषण माह का शुभारंभ, लड्डू खाकर हुए भावुक, कहा “लगते हैं मेरी माँ के बनाए लड्डू”

Sayeed Pathan

बस टिकटिंग डाटाबेस के हैकर्स के खिलाफ लखनऊ में प्राथमिकी दर्ज, दो तीन दिनों में इलेक्ट्रॉनिक टिकटिंग प्रणाली फिर से होगी संचालित:- परिवहन मंत्री

Sayeed Pathan

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ‘आत्मनिर्भर भारत’ का विजन, प्रदेश के इस कायाकल्प का आधार स्तम्भ है:- मुख्यमंत्री योगी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!