Advertisement
उतर प्रदेश

मुरादाबाद हादसा- सीएम योगी ने इंजीनियर और ठेकेदार पर रासुका लगाने का दिया आदेश

पवन सेंगर/लखनऊ: मुरादनगर हादसे पर CM योगी ने सख्त एक्शन लिया है. घटना के लिए जिम्मेदार इंजीनियर और ठेकेदार के खिलाफ रासुका लगाने के आदेश सूबे के मुखिया ने दिए हैं. इस पूरे नुकसान की वसूली दोषी इंजीनियर और ठेकेदार से वसूलने के निर्देश दिए हैं. इतना ही नहीं ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट भी किया जाएगा.

सीएम योगी ने डीएम और कमिश्नर को नोटिस जारी कर पूछा है कि जब सितंबर में 50 लाख से ऊपर के निर्माण कार्यों का भौतिक सत्यापन करने का स्पष्ट निर्देश दिया गया था तो क्यूं हुई चूक? वहीं मृतक परिवारों को 10-10 लाख की आर्थिक सहायता और इनमें आवासहीन परिवारों को आवासीय सुविधा मुहैया करने के भी सीएम के निर्देश दिए हैं.

Advertisement

मुरादनगर की घटना से व्‍यथित और नाराज मुख्‍यमंत्री सोमवार को अधिकारियों पर जम कर बरसे थे. घटना को अफसरों की गंभीर लापरवाही करार देते हुए सीएम योगी ने कहा कि इस तरह की लापरवाही अक्षम्‍य है. ऐसे अपराध करने वाले अफसरों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. सीएम योगी ने कहा कि हर मंडलीय समीक्षा बैठकों में अफसरों को साफ तौर पर यह निर्देश दिया गया था कि, जिलों में हो रहे 50 लाख से अधिक की लागत के निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की जांच टास्‍क फोर्स गठित कर हर हाल में करवा ली जाए. मुरादनगर की घटना अफसरों की लापरवाही का परिणाम है.

मुरादनगर के उखलारसी में श्मशान स्थल पर बिल्डिंग की छत गिरने से रविवार को 24 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि 16 लोग घायल थे. इसमें भ्रष्टाचार की परते खुलीं थी. जिसके बाद मुरादनगर नगर पालिका की निहारिका सिंह, जूनियर इंजीनियर चंद्रपाल, सुपरवाइजर आशीष और भवन के ठेकेदार अजय त्यागी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. इन चारों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस हादसे की जांच मेरठ की मंडलायुक्त अनीता सी मेश्राम और एडीजी जोन मेरठ राजीव सब्बरवाल को दी गई है. सीएम योगी ने लापरवाह अफसरों और अधिकारियों के कार्यप्रणाली पर बेहद नाराजगी जताई थी. अंदरखाने यह भी खबर है कि गाजियाबाद के डीएम पर भी गाज गिर सकती है.

Advertisement

Related posts

भाजपा यूपी में ऐसे शुरू करेगी लोकसभा चुनाव की तैयारी, 01 से 15 सितंबर तक चलायेगी ये अभियान

Sayeed Pathan

यूपी बजट:: उत्तर प्रदेश में बढ़ेगा, आशा आंगनबाड़ी और शिक्षा मित्रों का वेतन

Sayeed Pathan

गुर्जर गैग द्वारा डाली गयी डकैती के सरगना/शातिर अभियुक्त को पुलिस अभिरक्षा रिमाण्ड पर लेकर लूटी गयी सम्पत्ति 05 छल्ले सफेद धातु, अमेरिकी डालर, सिंगापुर डालर व बग्लादेशी टका विदेशी मुद्रा नगद तथा 40,000/- रूपये भारतीय मुद्रा, 02 ग्लास, 02 कटोरी बरामद

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!