Advertisement
दिल्ली एन सी आर

किसानों का गुस्सा बेकाबू , लालकिले के अंदर घुसे प्रदर्शनकारी किसानों के ट्रैक्टर

बॉर्डर पर किसानों ने पुलिस के बैरिकेड्स तोड़ दिए
किसान कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं
दिल्ली की ओर लगातार बढ़ रहे हैं किसान
तीन कृषि कानूनों के विरोध में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की आज ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) हो रही है. दिए गए समय से पहले ही किसानों ने सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर बैरिकेड्स तोड़ दिए, जिसके कारण हंगामा मचा हुआ है. पुलिस ने इससे पहले दावा किया था कि दिल्ली आने वाले सभी बॉर्डर सील है, लेकिन किसानों के हंगामे के चलते पुलिस के सामने भी शांति बनाए रखना एक चैलेंज ही है.

Advertisement

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक- गाजीपुर बॉर्डर के पास किसानों ने बैरिकेड्स तोड़ दिए हैं. उधर, अक्षरधाम नोएडा मोड़ के पास किसानों और पुलिस के बीच झड़प की खबर हुई है. कुछ जगहों से छिटपुट हिंसा की खबरें हैं. ट्रक समेत कुछ गाड़ियों में तोड़फोड़ की खबर भी है. मुबारका चौक पर हालात थोड़े खराब हुए हैं. इसके साथ ही टिकरी बॉर्डर के आगे नांगलोई में भी पुलिस बैरिकेड्स तोड़े गए हैं. किसानों ने 37 NOC के नियमों का घोर उल्लंघन किया है. पुलिस कई जगह बल प्रयोग भी कर रही है. आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं. ITO पर भी किसानों ने बवाल शुरू कर दिया है. किसानों ने पुलिस की बस को हाईजैक कर लिया है. ITO से लालकिला जाने वाले रास्ते पर भारी मात्रा में पुलिसबल तैनात है.

ये भी बता दें कि जीटी करनाल रोड, आउटररिंग रोड, बादली रोड मधुबन चौक, नरेला रोड पर ट्रैफिक जाम है. इन रास्तों पर न निकलने की सलाह दी गई है. इसके साथ ही वजीराबाद रोड, आईएसबीटी रोड, पुश्ता रोड, विकास मार्ग, एनएच-24 रोड और नोएडा लिंक रोड पर भी भारी जाम लगा है.

Advertisement

Related posts

सुप्रीम कोर्ट ने बैकों को 06 महीने के अंदर, लॉकर्स के सख्त नियम बनाने के दिए निर्देश

Sayeed Pathan

डॉ तसनीम फ़ातिमा बनीं जामिया मीलिया इस्लामियां की “प्रति उप कुलपति”

Sayeed Pathan

लॉक डाउन- वाहन संबंधित कागजों के एक्सपायरी पर नहीं होगा चालान,,सरकार ने बढ़ाई इस तारीख तक वैधता

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!