Advertisement
अन्यटॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

रूट बदलकर लाल किले की ओर बढ़ा किसानों का एक जत्था आईटीओ पर पहुंचा

कृषि कानून के खिलाफ पिछले दो महीनों से आंदोलन कर रहे किसान आज दिल्ली की सीमाओं के आसपास ट्रैक्टर रैली निकाल रहे हैं. इस दौरान कई जगहों पर पुलिस और किसानों के बीच भिड़ंत हुई है. पुलिस की ओर से आंसू गैस के गोले छोड़े गए हैं. अब रूट सामान्य है. किसानों की इस ट्रैक्टर रैली से जुड़े हर अपडेट के लिए इस ब्लॉग के साथ बने रहें…

हाइलाइट्स
देश आज मना रहा है गणतंत्र दिवस
दिल्ली की सीमाओं पर किसानों की ट्रैक्टर रैली
किसानों ने कई जगह पर तोड़े बैरिकेड्स
आउटर रिंग रोड पर परेड निकालने पर अड़े

Advertisement

12:50 PM
आईटीओ पर किसान और पुलिस के बीच भिड़ंत
किसानों का एक जत्था आईटीओ पहुंच गया है. किसानों का जत्था लालकिले की ओर से बढ़ रहा है. पुलिस की ओर से किसानों को रोकने की कोशिश की जा रही है, लेकिन किसान रूकने के लिए तैयार नहीं हैं.

12:41 PM
ट्रैक्टर परेड के बड़े अपडेट्स
किसानों के ट्रैक्टर परेड के बड़े अपडेट्स-

Advertisement

– गाजीपुर बॉर्डर के पास बेरीकेट्स तोड़े गए – अक्षरधाम-नोएडा मोड के पास झड़प – नोएडा-चिल्ला बॉर्डर पर झड़प – कुछ जगह छिटपुट झड़प की खबरें, किसानों ने कुछ गाड़ियों में तोड़फोड़ की – मुकरबा चौक पर भी थोड़े हालत खराब हुए – टिकरी बॉर्डर के आगे नांगलोई में भी पुलिस बेरिकेड्स तोड़े गए – किसानो ने 37 NOC के नियमों का उल्लंघन किया – कई जगह बल प्रयोग कर रही है पुलिस, आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए – ITO के पास भी किसान पहुंचे

12:32 PM
ITO पहुंचा गाजीपुर से निकला मार्च
गाजीपुर बॉर्डर से निकला किसानों का एक जत्था आईटीओ पहुंच गया है. बताया जा रहा है कि किसानों का यह जत्था लाल किला जाने की कोशिश कर रहा है. गाजीपुर बॉर्डर के किसानों को अक्षरधाम होते हुए अप्सरा बॉर्डर की ओर जाना था.

Advertisement

12:19 PM
आश्रम के पास पुलिस ने सड़क को किया ब्लॉक
गाजीपुर बॉर्डर से निकला किसानों का जत्था अब अक्षरधाम को पार करके दिल्ली की ओर बढ़ रहा है. आश्रम के पास दिल्ली पुलिस ने सड़क को ब्लॉक किया है, ट्रक खड़ा किया गया, JVC मशीन लगाई गई है. इस बीच गणतंत्र दिवस समारोह सुरक्षा में तैनात तमाम पुलिसकर्मियों को अलर्ट किया गया है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने पहले ही साफ भी कर दिया था कि गणतंत्र दिवस समारोह ड्यूटी में तैनात पुलिस फोर्स को भी एक्स्ट्रा डयूटी के लिए अलर्ट रहना है.

12:17 PM
आउटर रिंग रोड पर पहुंचे किसान
सिंघु बॉर्डर से निकले किसानों का जत्था आउटर रिंग रोड पर पहुंच गया है. किसान आउटर रिंग रोड पर ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे हैं. पुलिस ने किसानों को आउटर रिंग रोड पर मार्च निकालने की इजाजत नहीं दी थी, लेकिन आज सुबह ही किसान अड़ गए थे और बैरिकेड्स को तोड़ते हुए किसान आउटर रिंग रोड पर पहुंच गए हैं.

Advertisement

12:12 PM
घौलाकुआं की ओर जाने पर अड़े किसान
टिकरी बॉर्डर से निकला किसानों का जत्था नांगलोई फ्लाईओवर पर रूका हुआ है. किसानों का कहना है कि हम नजफगढ़ की ओर न जाकर धौलाकुआं की ओर जाएंगे.

Advertisement

12:05 PM
किसानों का आरोप- तय रूट पर भी पुलिस ने लगाए बैरिकेड्स
किसानों का आरोप है कि पुलिस ने तय रूट पर भी बैरिकेड्स लगाए थे, इस वजह से उन्होंने बैरिकेड्स हटाए. अब गणतंत्र दिवस की परेड खत्म हो गई है. पुलिस ने हर जगह से बैरिकेड्स हटा दिए है. किसानों को तय रूट पर ट्रैक्टर मार्च निकालने की इजाजत दे दी गई है.

11:53 AM
मुकरबा चौक पर भी पुलिस और किसानों के बीच भिड़ंत
सिंघु बॉर्डर से निकले किसानों के जत्थे और पुलिस के बीच भी भिड़ंत हुई है. किसानों का ट्रैक्टर मार्च, मुकरबा चौक से कंझावला जाने वाले था, लेकिन ऐन वक्त पर किसानों ने अपना रूट बदल दिया. वह आउटर रिंग रोड की ओर से बढ़ रहे हैं. इस दौरान किसानों और पुलिस के बीच भिड़ंत हुई है, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. इसके साथ ही कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई है.

Advertisement

11:45 AM
अक्षरधाम में किसानों ने बैरिकेड्स तोड़ा
गाजीपुर बॉर्डर से निकले किसानों ने अक्षरधाम में बैरिकेड्स को तोड़ दिया है. किसान अब सराय काले खां की ओर बढ़ रहे हैं.

11:43 AM
बैरिकेडिंग तोड़कर हजारों किसान दिल्ली की तरफ घुसे
नोएडा मोड़ पर किसानों और पुलिस के बीच टकराव हुआ है. हजारों की तादाद में किसान निजामुद्दीन और अक्षरधाम के तरफ मुड़ गए है. भारी तादात में किसान नोएडा मोड़ पर बैरिकेडिंग तोड़ते हुए आगे घुस रहे हैं. पुलिस के साथ टकराव की स्थिति बनी हुई है.

Advertisement

11:31 AM
नरेश टिकैत ने की सरकार से ये मांग
भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने आजतक से बात करते हुए कहा कि वो गणतंत्र दिवस मनाने आये है, हम शांतिपूर्ण रैली निकाल रहे है और तय रुट से वापस आ जाएंगे, मेरी सरकार से अपील है कि वह अपनी जिद छोड़ दे और एक छोटी सी मांग मान ले, सब किसान अपने खेतों में चले जाएंगे.

11:28 AM
किसानों के ट्रैक्टर परेड की लाइव कवरेज यहां देखें

Advertisement

11:24 AM (एक घंटा पहले)
नोएडा मोड़ पर फिर से किसानों और पुलिस के बीच टकराव
नोएडा मोड़ पर किसानों और पुलिस के बीच फिर टकराव हुआ है. किसानों और पुलिस के बीच भिड़ंत हुई है. किसानों ने बैरिकेड्स को तोड़कर फेंक दिया है. किसानों का कहना है कि पुलिस की लापरवाही के कारण यह भिड़ंत हुई है. अभी भिड़ंत के बाद किसानों को उनके रूट पर जाने के लिए कह दिया गया है.

10:36 AM
नोएडा मोड़ पर किसानों ने तोड़े बैरिकेड
गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने बैरिकेड तोड़ दिए है. इसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े है. इसके साथ ही किसानों पर लाठीचार्ज किया गया है. दरअसल, अक्षरधाम से पहले एनएच 24 पर पुलिस ने बैरिकेडिंग की हुई थी, लेकिन कुछ किसानों के जत्थे ने ट्रैक्टरों के साथ कुछ बैरिकेडिंग को तोड़कर दिल्ली की तरफ घुसने की कोशिश की तो पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया. किसानों को वहां से खदेड़ा गया है.

Advertisement

10:32 AM
किसानों का ऐलान- बाहरी रिंग रोड पर निकालेंगे मार्च
किसान मजदूर संघर्ष समिति (KMSC) के अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू ने कहा कि हम दिल्ली पुलिस के रूट का नहीं, बल्कि अपने रूट पर मार्च निकालेंगे. हमने दिल्ली पुलिस को 45 मिनट दिए हैं. हमने उन्हें बताया है कि हम बाहरी रिंग रोड पर जाएंगे, अब दिल्ली पुलिस को देखना है.

10:31 AM
ट्रैक्टर परेड में दिखी झांकी
सिंघु बॉर्डर से ट्रैक्टर परेड निकल चुकी है. इस परेड में खन्ना के किसान हरमिंदर सिंह द्वारा एक झांकी भी बनाई गई है. इस झांकी में साइकिल पर कैनन को दिखाया गया है. हरमिंदर सिंह का कहना है कि यह हमारा गौरव है और देश की रक्षा के लिए किसान सेना में सेवा देते हैं, इसलिए हमने साइकिल पर युद्ध तोप की प्रतिकृति बनाई.

Advertisement

10:25 Am
चिल्ला बॉर्डर पर स्टंट के दौरान पलटा ट्रैक्टर
नोएडा के सेक्टर 14 ए चिल्ला बॉर्डर पर स्टंट के दौरान हादसा हुआ है. दरअसल, ट्रैक्टर मार्च के दौरान कुछ किसान स्टंट कर रहे थे. ट्रैक्टर का संतुलन बिगड़ा और पलट गया. ट्रैक्टर पलटने से महानगर अध्यक्ष राजीव नागर घायल हो गए. मौके पर मौजूद सैकड़ों की संख्या में किसानों ने ट्रैक्टर को सीधा किया और महानगर अध्यक्ष को बाहर निकाला.

9:58 AM
दिल्ली पुलिस ने की रूट का पालन करने की अपील
सिंघु बॉर्डर से किसानों का ट्रैक्टर मार्च शुरू हो गया है. बार-बार दिल्ली पुलिस की ओर से किसानों से नियमों का पालन करने की अपील की जा रही है. इसके साथ ही रूट के बारे में बताया जा रहा है. किसानों को राजीव गांधी ट्रांसपोर्ट पर रोक दिया गया है.

Advertisement

9:31 AM
किसानों के ट्रैक्टर मार्च में जेसीबी भी शामिल
किसानों की ओर से निकाली जा रही ट्रैक्टर परेड में जेसीबी भी शामिल हुई है. जेसीबी के अंदर बैठकर महिलाएं भी ट्रैक्टर परेड में शामिल हो रही हैं. जेसीबी से किसानो ने रास्ते चौड़े किए और बैरिकेड्स हटाए. संगीत की धुन और देशभक्ति के नारों के साथ किसानो के ट्रैक्टर आगे बढ़ रहे हैं.

 

Advertisement

Related posts

अमरनाथ यात्रा पर जा रहे दंगो के आरोपी पर 5000 का जुर्माना

Sayeed Pathan

एक साल की तैयारी,और बिना कोचिंग के IAS बनी ये डॉक्टर,जानिए इनकी प्रेरणा देने वाली कहानी

Sayeed Pathan

ऐसी है हमारे हिंदुस्तान की गंगा जमुनी तहजीब-:मौलाना मूसा

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!