Advertisement
अन्यदिल्ली एन सी आर

मुकेश अंबानी की रिलायंस ने अमेरिका में बेची ये संपत्ति, 25 करोड़ डॉलर में हुई डील

अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अमेरिका में स्थित शेल गैस परिसंपत्ति में अपनी हिस्सेदारी नॉर्दर्न ऑयल एंड गैस इंक को 25 करोड़ डॉलर में बेच दी है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘‘रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी रिलायंस मार्सेलस, एलएलसी (आरएमएलएलसी) ने दक्षिण-पश्चिमी पेंसिल्वेनिया के मार्सेलस शेल प्ले में अपनी परिसंपत्तियों को बेचने के लिए समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं।’’ कंपनी ने बताया कि इन परिसंपत्तियों को नॉर्दर्न ऑयल एंड गैस इंक को 25 करोड़ डॉलर नकद और वारंट के बदले बेचा गया है।इस संबंध में दोनों कंपनियों के बीच तीन फरवरी 2021 को एक खरीद और बिक्री समझौता (पीएसए) हुआ।

Advertisement

मुकेश अंबानी की संपत्तिः इस बीच, मुकेश अंबानी की संपत्ति में गिरावट आई है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की रियल टाइम आंकड़ों पर गौर करें तो मुकेश अंबानी की संपत्ति 75 बिलियन डॉलर से नीचे हैं। हालांकि, मुकेश अंबानी की रैंकिंग 12वें स्थान पर बरकरार है। इस बीच, सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में मामूली बढ़त दर्ज की गई। इस कंपनी का शेयर भाव 1924 रुपये पर है।

सेंसेक्स, निफ्टी नई ऊंचाई पर: शेयर बाजार में शुक्रवार को पांचवें दिन भी तेजी बनी रही और बीएसई सेंसेक्स 117 अंक की बढ़त के साथ रिकार्ड स्तर पर बंद हुआ। तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स एक समय 51,000 अंक के स्तर को पार कर गया था। लेकिन अंत में यह 117.34 यानी 0.23 प्रतिशत की बढ़त के साथ 50,731.63 अंक की नई ऊंचाई पर बंद हुआ।

Advertisement

इसी प्रकार, 50 शेयरों पर आधारित एनएसई निफ्टी एक समय 15,000 अंक से ऊपर पहुंच गया था। लेकिन बाद में इसमें कुछ गिरावट आयी और अंत में यह 28.60 अंक यानी 0.19 प्रतिशत की बढ़त के साथ 14,924.25 अंक पर बंद हुआ।

 

Advertisement

Related posts

ATM से 5000 रुपये से अधिक निकाले तो देना होगा अतिरिक्त चार्ज, जानिए क्या है नया नियम

Sayeed Pathan

दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ी गई सोने और हीरे से बनी 27 करोड़ रुपये की घड़ी, किसके लिए आई थी जानकर दंग रह जाएंगे

Sayeed Pathan

तीन दिन मौसम रहेगा खराब- मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया हाई-एलर्ट

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!