Advertisement
महाराष्ट्रमुंबई

मुंबई: ऑटो ड्राइवर ने पोती को पढ़ाने के लिए घर बेच दिया, मिला 24 लाख का ‘इनाम’

मुंबई में रहने वाले 74 साल के ऑटो ड्राइवर देशराज कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे. देशराज ने बताया था कि उन्होंने अपनी पोती को पढ़ाने के लिए अपना घर तक बेच दिया था और वे पिछले दो दशकों से भी ज्यादा समय से अपने ऑटो को ही घर बना कर रह रहे हैं. उनकी कहानी सुनने के बाद हजारों लोग इमोशनल हो गए थे और अब उनके लिए फंड्स जुटाया गया और 24 लाख रूपए देशराज को डोनेट किए जा चुके हैं.

सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय ‘ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे’ नाम के पेज सबसे पहले इस शख्स की कहानी सामने आई थी जिसके बाद से देशराज काफी वायरल हो गए थे. उनकी कहानी सुन कई सोशल मीडिया यूजर्स इमोशनल हो गए और देशराज के लिए फंड्स जुटाने के प्रयास शुरू हुए.

Advertisement

देशराज के लिए 20 लाख रूपए फंड जुटाने का टारगेट रखा गया था हालांकि ये टारगेट क्रॉस हो गया और उन्हें हाल ही में 24 लाख रूपयों का चेक मिला है ताकि वे अपने लिए एक घर ले सकें. ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे पेज ने हाल ही में देशराज के साथ एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्हें 24 लाख के चेक के साथ देखा जा सकता है.  

इस पेज के कैप्शन में लिखा था कि देशराज जी को आप सबका भरपूर समर्थन मिला है. आप लोगों के प्रयासों से आज उनके पास एक पक्की छत है और वे इस घर में अपनी पोती को पढ़ा लिखकर टीचर भी बना पाएंगे. आप सभी लोगों का बहुत शुक्रिया. सोशल मीडिया पर मौजूद लोगों ने भी इस पोस्ट की तारीफ की और देशराज को शुभकामनाएं भेजीं.

Advertisement

गौरतलब है कि देशराज के दोनों बेटे कुछ सालों के अंतराल में ही मर गए थे जिसके बाद से 7 लोगों के परिवार में उन पर ही जिम्मेदारी आ गई थी. पत्नी के बीमार होने के बाद देशराज के आर्थिक हालात भी काफी खराब हो गए थे. देशराज ने मुंबई में ऑटो ले लिया था और वे सारा दिन ऑटो चलाते और उसी में सोते थे. हालांकि तमाम कठिनाइयों के बावजूद वे अपनी पोती को पढ़ाने के लिए तत्पर थे और उनके दृढ़ निश्चय के चलते ही सोशल मीडिया पर कई लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं

Advertisement

Related posts

साईं बाबा के भक्तों के लिए बड़ी खबर,, बाबा के जन्मस्थान पर विवाद के बाद अनिश्चित समय के लिए शिरडी शहर बंद

Sayeed Pathan

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर टिप्पणी करने वाले केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, पहले हिरासत में लिए गए, फिर इस हिदायत के साथ कोर्ट ने देर रात कर दिया रिहा

Sayeed Pathan

डांसर सपना के घर बजने वाली है शहनाइयां, इस नोजवान संग लेंगी 7 फेरे.

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!