Advertisement
संतकबीरनगर

रिलेक्सो डोम्सवेयर कंपनी ने “नंगे को चीर” कार्यक्रम के माध्यम से, शुरू किया वस्त्र दान सेवा कार्य 

मगहर सन्त कबीर नगर : भूखे को भोजन और नंगे को चीर यानी भूखे को खाना खिलाना और नंगे को कपड़ा पहनाने को लेकर कुछ दिनों पहले रिलेक्सो डोम्सवेयर कम्पनी के निदेशक ने भोजन की शुरूआत करके समाज में एक नया संदेश दिया जिसे कबीर मठ ने सहयोग देकर इनके मनोबल को और मजबूती प्रदान किया है । इसी क्रम में गुरुवार को “नंगे को चीर” कार्य  को शुरू करके भी दिखा दिया है ।

बताते चलें कि सद्गुरु कबीर भोजन सेवा को सुचारू से संचालित कर रही रीलेक्सो डोमस्वेयर कम्पनी के निदेशक अब्दुल्ला खान ने बताया कि जिन गरीब असहाय जन को वस्त्रो का अभाव है उन्हें वस्त्र मुहैया कराने का प्रबंध किया जा रहा है । श्री अब्दुल्ला के अनुसार इस कार्यक्रम के तहत अगर कोई चाहे तो यहाँ से अपने पसंद का कपड़ा निःशुल्क लेकर पहन सकता है,और अगर अगर कोई दानी किसी को कपड़ा पहनाना चाहता है वो 200 रुपये देकर मदद कर सकता है ।

Advertisement

इसका शुभारंभ कबीर मठ पीठाधीश्वर महंथ विचार दास व कम्पनी निदेशक अब्दुल्ला खान के कर कमलों द्वारा फूलो से सजी थाली से पधारे त्यागमूर्ति साधु सन्तो को वस्त्र दान कर किया गया ।
बताते चले कि ” भूखे को भोजन नंगे को चीर ” से प्रभावित नेकदिल इन्सान कम्पनी निदेशक अब्दुल्ला खान द्वारा, सद्गुरु कबीर भोजन सेवा को विस्तार के साथ नियमित संचालन प्रारम्भ कर वस्त्र दान का पुनीत कार्य शुरू किया है ताकि कपड़ों के अभाव किसी गरीब लाचार बेबस को नंगा न रहना पड़े ।

Advertisement

कंपनी निदेशक श्री खान ने बताया, इस कार्यक्रम को कबीर मठ से प्रारम्भ करने का मुख्य उद्देश्य कबीर साहब के प्रेम बंधुत्व उपदेश को अंगीकार करना है इससे सद्भावना भाईचारे को बल मिलेगा । कम्पनी निदेशक का मानना है कि आस्था के इस स्थान से सेवा कार्य प्रारम्भ करने से मानवता एकता भाईचारा को बल मिलता है । वहीं कबीर साहब के 503 वां महापरिनिर्वाण दिवस पर अनवरत वस्त्र दान श्रीगणेश को भक्त श्रद्धालु जन इसे कबीर साहब का कृपा प्रसाद मान रहे है ।
इस अवसर पर कम्पनी मैनेजर फारुख , रियाजुल हक , वसीउल्लाह खान , हकीकुल्लाह , पप्पू लाल , अली हुसैन , अरविन्द दास शास्त्री , कल्पनाथ दास , शान्ति दास , देवव्रत दास फलाहारी , खादिम हुसैन मुतवल्ली कबीर मजार , डां राजशेखर यादव योगाचार्य आदि गणमान्य उपस्थित रहे ।

Advertisement

Related posts

तहसीलदार खलीलाबाद राजेश अग्रवाल ने एक गरीब महिला को दिलाया ऐसा न्याय, क्षेत्र में हो रही है प्रशंसा !

Sayeed Pathan

पीआरवी 1483 ने दुर्घटना में घायल व्यक्ति को पहुंचाया अस्पताल

Sayeed Pathan

पुलिस अधीक्षक ने थाना मेंहदावल का किया आकस्मिक निरीक्षण, सम्बन्धित को दिए ये आवश्यक दिशा निर्देश

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!