Advertisement
गोरखपुर

कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्षों का प्रशिक्षण शिविर प्रारंभ

गोरखपुर/लखनऊ । यूपी कांग्रेस ने अपने  संगठन सृजन अभियान का दूसरा चरण पूरा कर लिया है। इसके तहत ब्लाक अध्यक्षों का चयन, ब्लाक कमेटी का गठन और न्याय पंचायत अध्यक्षों के चयन का काम पूरा हो गया है। प्रदेश में ब्लॉक अध्यक्ष गणों के प्रशिक्षण का पहला चरण गोरखपुर से शुरू हुआ है।

 गोरखपुर के गोला बाजार में हो रहा है दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर

Advertisement

गोरखपुर स्थित गोला बाजार के वीएसएवी डिग्री कालेज में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा पूर्वांचल जोन के 155 ब्लॉक अध्यक्षों का दो दिवसीय प्रशिक्षण जारी है। प्रशिक्षण में आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, संतकबीरनगर, बस्ती, वाराणसी और  गोरखपुर के ब्लॉक अध्यक्ष हिस्सा ले रहे हैं। वैचारिक, सांगठनिक, सोशल मीडिया और राजनीतिक मसलों पर विशेषज्ञों के साथ ब्लॉक अध्यक्षों ने गहन चर्चा की। गौरतलब है कि प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने किया।

प्रशिक्षण शिविर में दीप प्रज्वलित करने के बाद प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम पूरे प्रदेश संगठन को प्रशिक्षित करने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। यह तो शुरुआत है। उन्होंने कहा कि ब्लॉक अध्यक्ष हमारे संगठन की नींव हैं और इन्हीं के मेहनत से हमने पूरे प्रदेश में एक मजबूत संगठन का निर्माण किया है।

Advertisement

Related posts

सर्राफा व्यापारियों से 35 लाख का सोना/चांदी लूटने वाले, एक सब-इंस्पेक्टर सहित दो कांस्टेबल गिरफ्तार

Sayeed Pathan

बदमाशों ने दुकानदार के मुंह में मारी गोली, हालात गंभीर, ग्राम प्रधान सहित 10 लोग हिरासत में लिए गए

Sayeed Pathan

गोरखपुर : वंदे भारत ट्रेन को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी, बच्चों से की बातचीत

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!