Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

पूर्वी उत्तर प्रदेश में हाई एलर्ट:: अगले 24 घंटों में कई हिस्सों में होगी भारी बारिश

लखनऊ । मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा पूर्वांचल में कई स्थानों पर हल्की से सामान्य वर्षा होने या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने का भी अनुमान है।  पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर छिटपुट बारिश हो सकती है। इसी क्रम में 20 व 21 अगस्त को पश्चिमी यूपी में अधिकांश स्थानों और पूर्वांचल में कई स्थानों पर बारिश होने के आसार जताए गए हैं।

बीते 24 घंटों में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में कहीं हल्की से सामान्य बारिश हुई तो कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं। पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की भी सूचना है। इस अवधि में बलरामपुर के तुलसीपुर, बहराइच के कतर्नियाघाट में नौ-नौ, प्रतापगढ़ के कुण्डा में सात, बस्ती, सीतापुर के नीमसार में पांच-पांच, अयोध्या, खीरी के धौरहरा, प्रयागराज के बर्रा में चार-चार, महोबा, वाराणसी में तीन-तीन, खीरी के पलियाकलां, बाराबंकी के रामसनेहीघाट पर दो-दो सेण्टीमीटर बारिश दर्ज की गई।

Advertisement

19 अगस्त से उत्तर भारत में फिर सक्रिय होगा मानसून
दक्षिण पश्चिम मॉनसून करीब दो हफ्ते के बाद 19 अगस्त से फिर से उत्तर भारत में सक्रिय होगा। यह जानकारी बुधवार को भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दी। आईएमडी ने कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग स्थानों पर 19 से 21 अगस्त तक भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है। इसने कहा कि हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश में 20- 21 अगस्त को बारिश होने का अनुमान है। बिहार के कुछ स्थानों पर 20- 22 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है।

Advertisement

Related posts

एसएसपी इटावा आकाश तोमर के निर्देशन में,सभी थानों के एसएचओ ने,अपनी पुलिस टीम के साथ कोरोना महामारी से बचाव हेतु लोगों को किया जागरूक

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर के इन क्षेत्रों से गुरुवार को मिले 38 नए कोरोना पॉज़िटिव, और 57 लोगों ने जीती कोरोना जंग

Sayeed Pathan

सहारनपुर : थाना मंडी पुलिस ने पकड़ी अवैध शस्त्र फैक्ट्री, दो गिरफ्तार, 94 निर्मित एवं अर्धनिर्मित असलाह व उपकरण किए बरामद

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!