Advertisement
संतकबीरनगर

परियोजना निदेशक ने किया इस ग्राम सभा में पीएम आवास की जांच, खामियां मिलने पर खंड विकास अधिकारी को दिया ये सख्त निर्देश

धनघटा/संत कबीर नगर
नाथनगर ब्लाक क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत मड़हा राजा में  ग्रामीण की शिकायत पर रविवार को प्रधानमंत्री आवास की जांच परियोजना निदेशक ने किया।
शिकायत में दर्ज अपात्र आवास लाभार्थियों की गहनता से जांच की गई। जांच टीम में खंड विकास अधिकारी विजय कुमार पाण्डेय, एडीओ, सेक्रेटरी योगेंद्र कुमार गौड़ , अम्ब्रीश पटेल , अनिल सिंह, शिवप्रकाश सिंह समेत अन्य ब्लाक के कर्मचारी मौजूद रहे हैं।
जानकारी के मुताबिक परियोजना निदेशक डीडी शुक्ला ने मड़हाजोत निवासी मोहम्मद कलीम, हमीदुन्निसा, सुरैया, हसीना और रामरेखा के आवास की स्थलीय जांच किए। जांच में तमाम खामियां मिलीं ।

आवास लाभार्थी मोहम्मद कलीम के पहले से बने हुए मकान की रंगाई पुताई देखकर परियोजना निदेशक भड़क गए। उन्होंने कहा कि सरकार के धन का दुरुपयोग कत्तई नहीं होने दिया जाएगा।
बताया जाता है कि जांच में कुछ आवास अपूर्ण और अधूरे मिले। परियोजना निदेशक ने खंड विकास अधिकारी को 15 दिन में सभी अपूर्ण आवासों को पूर्ण कराने एवम् लापरवाही बरतने वाले लाभार्थियों से वसूली कराने का सख्त निर्देश जारी किया है।
आवास अपूर्ण होने के बाद भी तीनों किश्तों का भुगतान हो जाने पर सम्बंधित सेक्रेटरियों को कड़ी फटकार लगाई।
उन्होंने कहा कि आई डी बदलकर लाभ लेने वाले लाभार्थियों को बख्शा नहीं जाएगा।
परियोजना निदेशक ने खंड विकास अधिकारी को शेष जांच आगामी बृहस्पतिवार को करने के लिए कहा है।
जांच के दौरान ग्राम प्रधान गायब रहे। इनकी जगह पर इनके भाई कोटेदार अब्दुल रब प्रतिनिधि के रूप में जांच टीम के साथ मौजूद रहे । इसके अलावा शिकायत कर्ता शेषनाथ, दीनदयाल,अमीरुल्लाह,राजेश, रामरेखा समेत दर्जनों गार्मीण मौजूद रहे हैं।

Advertisement

Related posts

नगर निकायों के आगामी निर्वाचन के दृष्टिगत, उप जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न, सम्बधित को दिया गया ये निर्देश

Sayeed Pathan

छोटे से मामले में 60 वर्षीय वृद्ध की हत्या, 05 अभियुक्त गिरफ्तार

Sayeed Pathan

मार्ग दुर्घटना में घायलों को प्रभारी निरीक्षक थाना धनघटा व उनकी टीम द्वारा पहुँचाया गया अस्पताल

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!