Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

लखीमपुर खीरी घटना- प्रियंका के सवालों और गुस्से के आगे यूपी पुलिस के अधिकारी साध लिए चुप्पी

लखीमपुर/लखनऊ ।  किसानों की हत्या के बाद लखीमपुर खीरी जा रहीं प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने के लिए यूपी पुलिस का दम फूल गया। चप्पे-चप्पे पर नाकाबंदी, हर रास्ते पर बड़े-बड़े अधिकारियों की तैनाती के बाद भी प्रियंका गांधी प्रशासन को चकमा देते हुए आगे बढ़ती रहीं। जैसे ही प्रशासन को पता चलता कि प्रियंका ने रास्ता बदल दिया है, अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। उन्हें हिरासत में लेने के लिए यूपी पुलिस को रातभर मशक्कत करनी पड़ी।
उनके साथ काफी धक्का-मुक्की भी की गई। प्रियंका का आरोप है कि उन्हें घसीटा व धकेला भी गया। इस बीच, उनकी पुलिस के अधिकारियों के साथ तीखी बहस भी हुई, जिसका वीडियो वायरल हो गया है। इसमें प्रियंका गांधी यूपी पुलिस के अधिकारियों को कानून का पाठ सिखाते हुए दिख रही हैं। प्रियंका के सवालों और गुस्से के आगे यूपी पुलिस के अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं।

ये लीगल स्टेटस है तुम्हारा
एक वीडियो में प्रियंका गांधी यूपी पुलिस के कुछ अधिकारियों के साथ बहस करते हुए दिखाई दे रही हैं। वह कहती हैं- ‘इसमें बिठा कर तुम मेरा अपहरण करोगे? ये है लीगल स्टेटस तुम्हारा। मत समझो कि मैं कुछ नहीं समझती….अरेस्ट करो खुशी से जाउंगी मैं। ये जो जबरदस्ती घेर रहे हो, ढकेल रहे हो न… इसमें फिजिकल असॉल्ट, अटेम्प्ट टू किडनैप, किडनैप, अटेम्प्ट टू मोलेस्ट…..समझते हो न। छू कर देखो मुझे, जाकर अपने अफसरों से, अपने मंत्रियों से वारंट लाओ। महिलाओं को आगे मत करो, महिलाओं से बात करना सीखो। तुम्हारे यहां कानून नहीं होगा……इस देश में कानून है। तुम मुझे घसीट कर, ढकेल कर यहां लाए हो। कोई हक नहीं है तुम्हे, कोई हक नहीं है।’

Advertisement

मैं उन लोगों से ज्यादा इम्पोर्टेंट नहीं हूं
प्रियंका गांधी वाड्रा का एक और वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में पुलिस की कुछ महिला अधिकारी दिखाई दे रही हैं। प्रियंका गांधी के साथ उनकी तीखी बहस हो रही है। वीडियो में प्रियंका कहती हुई दिख रही हैं-‘ ये धाराएं सब पर लगेंगी, सबके नाम के साथ लगेंगी। मैं उन लोगों से इम्पोर्टेंट नहीं हूं, जिन लोगों को तुमने मारा है…समझे। किस सरकार को तुम डिफाइन कर रही हो। जिनको गाड़ी के नीचे कुचला है, मैं उनसे बड़ी नहीं हूं। मुझे वारंट दो। मुझे लीगल वारंट दो। यहां से मैं ऐसे नहीं हिलूंगी।

“मैं उन किसानों से महत्वपूर्ण नहीं हूं, जिनको तुमने मारा है।”@priyankagandhi जी के ये भाव बता रहे हैं कि वो किस दर्द और पीड़ा के साथ किसानों से जुड़ी हुई है और रातभर सड़कों पर उतरी है।

Advertisement

पुलिस से भिड़े कांग्रेस कार्यकर्ता
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को हरगांव इलाके से पकड़े जाने के बाद पीएसी की सेकेंड वाहिनी में लाकर रखा गया है। इसकी सूचना पाकर मौके पर पहुंचे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने गेट के बाहर धरना दिया। काफी देर तक धरने पर बैठे रहने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अब हंगामा शुरू कर दिया है। आरोप है कि कार्यकर्ताओं ने बाहर लगे गेट को तोड़ने का प्रयास किया, जिस पर पुलिस से तीखी नोंकझोंक हुई। कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रियंका गांधी को रिहा करने को लेकर पुलिस से भिड़ गए। धक्का-मुक्की की। कार्यकर्ता पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

Advertisement

Related posts

दलित महिला से दुष्कर्म के आरोप में पृर्व सपा विधायक को जेल, नौकरी देने के बहाने चार साल पहले किया था बलात्कार

Sayeed Pathan

12 सितंबर शनिवार को आयोजित, पॉलिटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा केंद्रों और केंद्रों से 200 मीटर परिधि में , इन दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वालों को , जाना पड़ सकता है जेल-: जिला मजिट्रेट

Sayeed Pathan

जायद फसलों के आच्छादन तथा उत्पादन को बढ़ाने के लिए, सरकार द्वारा 15.31 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति:-कृषि मंत्री

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!