Advertisement
संतकबीरनगर

दीपावली के मौके पर विशेष मेले का होगा आयोजन, मेला स्थल पर कोरोना प्रोटोकॉल में विभिन्न कार्यक्रम होंगे आयोजित-: जिलाधिकारी

  • जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आगामी दीपावली मेले के सुनियोजित आयोजन के संबंध में बैठक हुई आयोजित।

संत कबीर नगर । जिलाधिकारी दिव्या मित्तल की अध्यक्षता में 28 अक्टूबर 2021 से प्रारम्भ होकर एक सप्ताह तक ‘दीपावली मेला’ के सुनियोजित आयोजन से सम्बंधित बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्बंधित अधिकारियों के साथ सम्पन्न हुई।

इस संबंध में शासन के दिशानिर्देशों की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने सभी सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि स्ट्रीट वेंडर तथा पथ विक्रेताओं को एक स्थान पर सुनियोजित ढंग से सामान बेचने के लिए 28 अक्टूबर से एक सप्ताह तक दीपावली मेला का आयोजन किया जाएगा। जनपद में दीपावली मेले के आयोजन हेतु हीरालाल इण्टर कॉलेज परिसर का चयन किया गया है।
उन्होंने बताया कि मेले को आकर्षक रूप देने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम, मनोरंजक गतिविधियों, झूला, फूड स्टॉल आदि स्थापित किए जाएंगे। बैंकों के सहयोग से डिजिटल लेनदेन की जानकारी देने के लिए बैंक द्वारा स्टॉल लगाया जाएगा। मेले में ‘एक जनपद एक उत्पाद’ तथा एम0एस0एम0ई0 के स्टाल भी लगाए जायेंगे। इस हेतु सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को जिलाधिकारी ने आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये।

Advertisement

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि मेले में स्वच्छता सेल्फी/सेल्फी विद ग्रेट लीडर्स तथा विभिन्न प्रकार के पोस्टर स्लोगन आदि की प्रतियोगिता का आयोजन किया जाए। लोगों को मेले के स्टाल से सामग्री खरीदने के लिए प्रेरित करने के लिए पोस्टर एवं अन्य माध्यमों से प्रचार प्रसार किया जाए। उन्होंने निर्देश दिया है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा विभिन्न योजनाओं से संबंधित तथा कोविड-19 से बचाव के प्रति सुरक्षात्मक उपायों के प्रचार-प्रसार हेतु स्टाल लगाया जाए और मिशन शक्ति एवं अन्य विभागों के भी स्टाल लगाए जाए। यातायात का समुचित प्रबंध किया जाए। मेले के दौरान सुरक्षा, स्वच्छता एवं विद्युत का व्यापक प्रबंध किया जाए, जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि मेला स्थल पर अधिकाधिक संख्या में प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अंतर्गत पंजीकृत एवं ऋण लेने वाले स्ट्रीट वेंडर की सामग्री बेचने के लिए उचित स्थान दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि दिपावली के अवसर पर बड़ी संख्या में लोगों द्वारा घरेलू उपयोग की वस्तुएं खरीदी जाती हैं। साथ ही साथ दीपावली के अवसर पर मनोरंजक गतिविधियों को उल्लास पूर्वक क्रियान्वित किया जाता है। इसको ध्यान में रखते हुए शासन ने सभी नगर निगम तथा नगरपालिका में दीपावली मेला आयोजित करने के लिए निर्देशित किया है।
जिलाधिकारी ने सभी सम्बंधित को निर्देशित किया है कि मेला स्थल पर कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेगें। मेले में आने वाले सभी लोगों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। उन्होंने अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका को एवं अन्य सम्बंधित विभाग को आगामी 22 अक्टूबर तक मेले में स्थापित होने वाले सभी स्टाल तथा स्ट्रीट वेंडर्स का चयन करने का भी निर्देश दिया है।

Advertisement

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डा0 कौस्तुभ, अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) मनोज कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी एस0एन0 श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्साधिकारी आई0बी0 विश्वकर्मा, पी0डी0 डी0डी0 शुक्ल, ई0ओ0 नगर पालिका सुरेश कुमार मौर्य, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी प्रियंका यादव, जिला प्रोबेशन अधिकारी डा0 श्वेता त्रिपाठी, अधिशाषी अभियन्ता विद्युत राज कुमार, पी0ओ0डूडा, प्रबन्धक जिला अग्रणी बैंक, अपर जिला सूचना अधिकारी सुरेश कुमार सरोज, सहित सभी नगर पंचायतो के अधिशाषी अधिकारी एवं अन्य सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहें।
सूचना कार्यालय द्वारा जनहित में प्रसारित।

Advertisement

Related posts

अपर जिला जज ने वृद्धाश्रम का किया निरीक्षण, बुजुर्गों से जाना कुशलक्षेम

Sayeed Pathan

सीएम योगी 04 अप्रैल को ‘‘स्कूल चलों अभियान’’ का ऑनलाइन करेंगे शुभारम्भ, स्कूलों में छात्र-छात्राओं/अभिभावको को दिखाए जाने की रहेगी व्यवस्था, इस लिंक पर पर देख सकते हैं लाइव

Sayeed Pathan

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन संतकबीर नगर इकाई के आह्वान पर पूर्ण हड़ताल

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!