Advertisement
अपराध

नाबालिग किशोर को 24 वर्षीय युवती से हुआ प्यार, फिर हुई शादी, दो लाख रुपए में बेच दिया 55 वर्षीय व्यक्ति को

  • नाबाल‍िग कपल ने की पर‍िवार की मर्जी से लव मैर‍िज
  • करीब 2 लाख रुपये में पत्नी को बेचाखाना और महंगा स्मार्टफोन खरीदने में खर्च क‍िया पैसा

राजस्थान में शादी के दो महीने बाद 1 लाख 80 हजार रुपये में अपनी पत्नी को 55 वर्षीय व्यक्ति को बेचने के आरोप में 17 वर्षीय किशोर को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी किशोर ओडिशा के बोलांगीर जिले का रहने वाला है.

बेलपाड़ा थाना प्रभारी बुलु मुंडा ने बताया क‍ि नाबाल‍िग किशोर सोशल मीडिया के जरिए 24 साल की लड़की के संपर्क में आया और दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया जिसके बाद दोनों के परिवार पारंपरिक तरीके से उनकी शादी कराने पर राजी हो गए.

Advertisement

शादी के ठीक दो महीने बाद क‍िशोर ने कुछ आर्थिक समस्याओं का हवाला देते हुए अपनी पत्नी को अपने साथ रायपुर जाने के लिए ईंट भट्ठे में काम करने और एक साथ कमाने के लिए कहा लेकिन इसके बजाय वह अपनी पत्नी को राजस्थान के एक गांव में ले गया.

55 साल के शख्स को पत्नी को बेचा

Advertisement

अगस्त में दंपति एक ईंट भट्टे में काम करने के लिए रायपुर और झांसी के रास्ते राजस्थान गए. हालांकि अपनी नई नौकरी के कुछ दिनों बाद क‍िशोर ने अपनी पत्नी को बारां जिले के एक 55 वर्षीय व्यक्ति को एक लाख 80 हजार रुपये में बेच दिया.

अपनी पत्नी को बेचने के बाद क‍िशोर ने खाने पर बहुत खर्च किया और उस पैसे से महंगा स्मार्टफोन भी खरीदा और अपने पिता को ओडिशा में घर वापस बुला लिया और आरोप लगाया कि वह किसी के साथ भाग गई है. लड़की के परिवार ने उसकी कहानी नहीं मानी और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने उसके कॉल रिकॉर्ड की जांच की और उसकी कहानी में कुछ गड़बड़ी पाई.

Advertisement

शिकायत के आधार पर मामले की जांच के लिए बोलांगीर के एसपी नितिन कुसालकर ने टीम गठित की थी. एसपी ने बताया क‍ि हमने उससे पूछताछ की और पता चला कि उसने अपनी पत्नी को बेच दिया है. लड़की का पता लगाने के लिए बोलांगीर से एक टीम राजस्थान गई थी.

लड़की को छुड़ाने के ल‍िए करनी पड़ी मशक्कत

Advertisement

ओडिशा से पुलिस टीम को बारां गांव पहुंचने के बाद लड़की को बचाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी क्योंकि ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया और लड़की को पुलिस के साथ जाने देने के मूड में नहीं थे. 55 वर्षीय व्यक्ति ने कहा कि हमने उसे एक लाख 80 रुपये में खरीदा है.

हालांकि राजस्थान पुलिस कर्मियों के सहयोग से ओडिशा की टीम लड़की को निकटतम पुलिस स्टेशन ले जाने में सफल रही. लड़की से पूछताछ करने पर कि वह कहां जाना चाहती है, उसने कहा कि वह ओडिशा में अपने माता-पिता के पास वापस जाना चाहती है. उसके बाद ही ग्रामीण उसे जाने के लिए राजी हुए.

Advertisement

हालांकि किशोर ने दावा किया कि उसने अपनी पत्नी को नहीं बेचा बल्कि उसने उसे 60 हजार रुपये में गिरवी रख दिया था. उन्होंने कहा कि उन्हें पैसों की जरूरत है क्योंकि उन्हें दिल की कुछ समस्याएं हैं और उन्हें सर्जरी की जरूरत है. 17 वर्षीय क‍िशोर को शुक्रवार को किशोर न्यायालय में पेश कर सुधार गृह भेज दिया गया.

Advertisement

Related posts

संतकबीरनगर के अभ्यस्त अपराधियों के विरुद्ध बड़ी कार्यवाही: 44 हिस्ट्रीशीटरों की खोली गई हिस्ट्रीशीट, देखिये पूरी लिस्ट

Sayeed Pathan

झांसी स्टेशन पर खड़ी स्पेशल ट्रेन में दो महिलाओं से दुष्कर्म, दो सेना के जवान गिरफ्तार, एक जवान फरार

Sayeed Pathan

नाराज होकर घर से भाग कर दिल्ली पहुँची दो बच्चियों को, सकुशल बरामद करते हुए किया गया परिजनों के सुपुर्द

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!