Advertisement
अपराधउतर प्रदेश

झांसी स्टेशन पर खड़ी स्पेशल ट्रेन में दो महिलाओं से दुष्कर्म, दो सेना के जवान गिरफ्तार, एक जवान फरार

झांसी: उत्तर प्रदेश के वीरांगना लक्ष्मीबाई(झांसी) रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर सात पर खड़ी सेना स्पेशल गाड़ी के कोच में दो महिलाओं के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. महिलाओं की शिकायत पर सेना के तीन जवानों के खिलाफ जीआरपी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. जीआरपी ने दो आरोपी जवानों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि तीसरा फरार हो गया है. वहीं जीआरपी पुलिस अब दोनों आरोपी जवानों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. दरअसल सेना के लिए चलाई जाने वाली सेना स्पेशल ट्रेन झांसी रेलवे स्टेशन पर खड़ी थी, जिसमें झांसी से सेना के हथियार व बख्तरबंद वाहन आदि ट्रेन पर चढ़ाए जाने थे.

इन हथियारों की देखभाल के लिए सेना के दो सिपाहियों को तैनात किया गया था. जीआरपी के सीओ मोहम्मद नईम मंसूरी के अनुसार झांसी निवासी दो महिलाओं ने आरोप लगाया कि वह रविवार की शाम किसी रिश्तेदार से मिलने झांसी स्टेशन पर आई हुई थी. तभी उन्हे स्टेशन पर सेना का एक जवान मिला. जिसने महिला से कहा कि उसका मोबाइल फोन खो गया है. तो क्या वो एक कॉल करने के लिए अपना फोन दे सकती हैं. जिस पर हां करते हुए महिला ने अपना फोन जवान को दे दिया.

Advertisement

मोबाइल देने के नाम पर कोच में बुलाकर किया रेप

महिला से फोन लेकर कॉल करने के नाम पर सेना का जवान अपनी ट्रेन के कोच में चढ़ गया. उसी समय जब महिला ने अपना फोन मांगा तो जवान ने कहा कि अंदर आकर मोबाइल ले लो. जैसी ही महिला कोच में अंदर गई तो वहां पहले से ही दो और जवान मौजूद थे. जिसके बाद तीनों जवानों ने मिलकर दोनों महिलाओं के साथ रेप किया. महिलाओं ने कहा कि घटना के बाद उन्होंने जवानों के चंगुल से छूटकर डायल 112 को कॉल कर सारे मामले की सूचना दी. मामले की सूचना मिलते ही थाने में हड़कंप मच गया और स्थानीय पुलिस के साथ जीआरपी, आरपीएफ आदि पुलिस मौके पर पहुंची और कोच में मौजूद दो जवानों को गिरफ्तार कर लिया.

वहीं इस दौरान सेना का तीसरा जवान फरार होने में कामयाब हो गया. पुलिस पीडित महिलाओं के साथ आरोपी जवानों को जीआरपी थाने लेकर गई. मामला सेना से सम्बंधित होने के कारण सेना के अधिकारियों को भी बुलाया गया. फिलहाल पुलिस और सेना के अधिकारी मिलकर मामले की जांच कर रहे हैं. एसपी जीआरपी मोहम्मद मुस्ताक का कहना है कि फोरंसिक टेस्ट और मेडिकल के बाद महिलाओं के आरोप सही पाए गए हैं और सेना के दो जवानों को गिरफ्तार कर मामले में कार्रवाई की जा रही है. जिसके बाद उनको जेल भेज दिया जाएगा, वहीं पुलिस फरार एक अन्य आरोपी की तलाश करने में जुट गई है.

Advertisement

Related posts

यूपी बस सियासत::कांग्रेस अध्यक्ष को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, कांग्रेस द्वारा लगाई गईं बसों को पुलिस ने लिया अपने कब्ज़े में

Sayeed Pathan

बैंको से धोखाधड़ी कर निकाले गए 55000 रुपए,बाराबंकी साइबर टीम ने पीड़ितों के खाते में कराए वापस

Sayeed Pathan

मेरी आवाज़ सुनो- केन्द्रीय पत्रकार हेल्प एसोसिएशन ने पीड़ित पत्रकारों के लिए उठाई आवाज़

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!