Advertisement
उतर प्रदेश

कावड़िये की ट्रक में अनियंत्रित ट्रक ने मारी टक्कर, 5 लोगों की मौत, 13 घायल, 05 की हालत गंभीर

नई दिल्ली। बाहरी उत्तरी जिले के अलीपुर रोड स्थित ऊपरी जीटीके राजमार्ग (एनएच-44) पर बीती रात एक भयंकर सड़क हादसे में दो ट्रक आपस में भिड़ गए। जिसमें से एक ट्रक में कावड़िये हरिद्वार कांवड़ लेने जा रहे थे। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रक के परखच्चे उड़ गए। हादसे में 13 लोग घायल हो गए,जबकि ट्रक चालक समेत पांच की मौत हो गई।

घायलों में पांच की हालात गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिये बाबू जगजीवन राम अस्पताल की मोर्चरी में सुरक्षित रखवा दिया। पुलिस ने खरखौदा सोनीपत के रहने वाले जगमोहन के बयान पर धारा 279/304ए के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस ने आरोपित ट्रक चालक पप्पू कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

Advertisement

बताया जा रहा है कि ये सड़क हादसा तब हुआ, जब अलीपुर से मुकरबा चौक की तरफ आ रहे ट्रक ने अपना संतुलन खो दिया और दूसरी तरफ से आ रहे कावड़िये के ट्रक में टक्कर मार दी थी।

पुलिस मुताबिक बीती रात 12 बजकर 44 मिनट पर अलीपुर रोड स्थित ऊपरी जीटीके राजमार्ग (एनएच-44) पर एक पीसीआर कॉल मिली थी कि जिसमें बताया गया कि सिरसपुर जीटीके रोड पर दो ट्रकों में आपस में भिड़ंत हुई है, जिसमें कुछ लोग घायल व मौत भी हुई है। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। दमकल विभाग और पब्लिक की सहायता से घायलों को तुरंत ट्रक से बाहर निकाला जबकि सडक़ पर पड़े दो से तीन शवों को भी कब्जे में लिया।

Advertisement

14 घायलों को नरेला के सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में भर्ती करवाया। जिनमें से पांच को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया गया और 2 को हायर सेंटर (बालाजी एक्शन सेंटर पश्चिम विहार) रेफर कर दिया गया। जबकि बाकी घायलों को बाबू जगजीवन राम मेमोरियल अस्पताल जहांगीरपुरी में शिफ्ट कर दिया गया था। हादसे की चपेट में आने वाले सभी कावडिय़े थे।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शुरुआत की जांच में पता चला कि एक ट्रक मियांवाली (नांगलोई के पास) से कांवड़ यात्रियों को लेकर हरिद्वार कांवड़ लेने जा रहा था। आरोपी चालक हरियाणा नम्बर के ट्रक को दिल्ली की तरफ ले जा रहा था। उसने जीटीके रोड डिवाइडर को पार कर लिया था और जीटी करनाल रोड पर विपरीत दिशा (हरियाणा की ओर) से आ रहे कांवड़ यात्रियों को ले जा रहे ट्रक को टक्कर मार दी थी।

Advertisement

21वीं डाक कांवड़ के लिए जा रहे थे कावड़िये, हुए हादसे का शिकार

अलीपुर हाईवे पर बीती रात दो ट्रकों की आपस में भिड़त के बाद हादसे की चपेट में आए कावड़िये 21वीं डाक कावड़ लेने के लिये एक ट्रक से निकले थे। जिनको नहीं पता था कि आने वाले कुछ मिनट बाद उनमें से उनके कुछ साथी हमेशा के लिये उनको छोड़ जाएंगे और कुछ जिंदगी और मौत से जुझ रहे होंगे। हादसे के बाद जो हादसे के बाद बचे हैं। वो लोग काफी दहशत में हैं।

Advertisement

उनको नहीं पता कि असल में हुआ क्या था। बस वो तो हंसी खुशी और भोले के भजन सुनते हुए हरिद्वार की तरफ जा रहे थे। हादसे की खबर जैसे ही उनके परिवार वालों को मिली। परिवार वाले राजा हरीश चन्द्र अस्पताल से लेकर बाला जी,सुश्रुत ट्रॉमा सेंटर और बाबू जगजीवन राम अस्पताल में अपनों को तलाशते रहे।

मृतकों की लिस्ट

Advertisement

संदीप,रजत, आर्यन,जोगिन्द्र और राजू।

घायलों की लिस्ट

Advertisement

दिनेश,आशिष झा,कमल अग्रवाल,बादल, अभिषेक, चिराग चावला, सुनील, शिवा, नवीन, सोमदीप, शुभम,तरूण और अमरजीत।

Advertisement

Related posts

किसान और गांव के विकास को लेकर, उपमुख्यमंत्री ने कही ये बड़ी बात

Sayeed Pathan

सहारनपुर : थाना मंडी पुलिस ने पकड़ी अवैध शस्त्र फैक्ट्री, दो गिरफ्तार, 94 निर्मित एवं अर्धनिर्मित असलाह व उपकरण किए बरामद

Sayeed Pathan

देवबन्द पुलिस व आबकारी टीम ने 680 लीटर अवैध शराब, अवैध शराब बनाने की भट्टी व उपकरणो के साथ 01 अभियुक्त को किया गिरफ्तार

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!