Advertisement
अंतरराष्ट्रीय

पाकिस्तान सरकार की सिफारिश पर, राष्ट्रपति ने नेशनल असेंबली को किया भंग, 90 दिन के अंदर होंगे आम चुनाव

कराची । पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में आज बड़ा उलटफेर हो गया। डिप्टी स्पीकर ने विदेशी साजिश का आरोप लगाकर अनुच्छेद 5 के तहत अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया। इसके साथ ही इमरान खान की मांग पर राष्ट्रपति ने नेशनल असेंबली को भंग कर दिया। अब पाकिस्तान में 90 दिन के अंदर आम चुनाव होंगे। हालांकि इमरान तब तक कार्यवाहक प्रधानमंत्री बने रहेंगे।

अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के बाद इमरान खान ने देश को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा- ‘हम इंसाफ के लिए अवाम के बीच जाएंगे। हम लोगों से अपील करते हैं वो अगले चुनाव की तैयारी करें। सारी कौम से गद्दारी की कोशिश की जा रही थी।’

Advertisement

पाकिस्तान की राजनीति के अपडेट्स

Advertisement
  • पाकिस्तानी सेना ने इस मामले में बयान जारी कहा कि आज जो हुआ है वो एक राजनीतिक प्रक्रिया है। इससे हमारा कोई लेना देना नहीं है।
  • पाकिस्तानी की सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले का स्वतः संज्ञान लेकर एक स्पेशल बेंच कर गठन कर दिया है।
  • विपक्ष के सांसदों ने नेशनल असेंबली पर कब्जा करके शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री चुन लिया।

मरियम ने इमरान को बताया पागल और जुनूनी
दूसरी तरफ विपक्ष ने इमरान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने इमरान खान को पागल और जुनूनी कहा है। मरियम का कहना है कि अगर इसे सजा नहीं मिली तो जंगल राज आएगा। वहीं, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष अध्यक्ष बिलावल भुट्टो का कहना है कि इमरान ने संविधान को तोड़ा है।

संसद स्पीकर के खिलाफ भी लाया गया था अविश्वास प्रस्ताव
इससे पहले विपक्षी पार्टियों ने संसद के स्पीकर असद कैसर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया था। विपक्षी पार्टियों का कहना था कि कैसर निष्पक्ष होकर कार्यवाही नहीं कर रहे। वहीं, राजधानी इस्लामाबाद में कर्फ्यू भी लगा दिया गया था।

Advertisement

Related posts

शाहिद अफरीदी हुए कोरोना संक्रमित,ट्वीट पर दी जानकारी

Sayeed Pathan

तीर्थयात्रियों से भरी बस नेपाल में दुर्घटनाग्रस्त, 7 यात्रियों की मौत, 19 घायल

Sayeed Pathan

इन 6 कारण से कोरोना वायरस ने इटली में मचाई तबाही !

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!