Advertisement
संतकबीरनगरस्वास्थ्य

प्रीकाशन डोज़ अभियान शुरू: कोविड संक्रमण से बचने के लिए, सभी वयस्को को लगेगा “प्रीकाशन डोज टिका” :: सीएमओ

कोविड संक्रमण से बचने के लिए प्रीकाशन डोज अवश्‍य लगवाएं – सीएमओ

जिले में शुरु हुआ वयस्‍कों के लिए मुफ्त प्रीकाशन डोज का अभियान

Advertisement

आगामी 75 दिनों तक सरकारी स्‍वास्‍थ्‍य इकाइयों पर लगेगी प्रीकाशन डोज

संतकबीरनगर । कोविड संक्रमण से बचने के लिए चलाए जा रहे वैक्‍सीनेशन अभियान के अन्‍तर्गत 18 साल से उपर की आयु के लोगों के प्रीकाशन डोज का शुभारंभ शुक्रवार को सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र खलीलाबाद में किया गया। इस दौरान सीएमओ डॉ अनिरुद्ध सिंह तथा सांसद प्रतिनिधि आनन्‍द त्रिपाठी ने संयुक्‍त रुप से इस अभियान का शुभारंभ किया।

Advertisement

इस अवसर पर मुख्‍य चिकित्‍सा‍ अधिकारी डॉ अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि कोविड संक्रमण से बचने के लिए प्रीकाशन डोज आवश्‍यक है। इसलिए सभी लोग जिन्‍होने कोविड वैक्‍सीन की दूसरी डोज लगवा ली है तथा इसके छ: महीने पूरे हो गए हैं वह प्रीकाशन डोज लगवा सकते हैं। उन्‍होने बताया कि यह अभियान आगामी 75 दिनों तक सरकारी स्‍वास्‍थ्‍य इकाइयों पर चलेगा ।

Advertisement

इस दौरान जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ एस रहमान, जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ एस डी ओझा, एसीएमओ वेक्‍टर बार्न डिजीज डॉ वीपी पाण्‍डेय , सांसद प्रतिनिधि आनन्‍द त्रिपाठी, जिला वैक्‍सीन मैनेजर ईविन यूएनडीपी सुशील कुमार मौर्या, सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र खलीलाबाद के अधीक्षक डॉ राधेश्‍याम यादव, बीपीएम अ‍भय त्रिपाठी, बीसीपीएम महेन्‍द्र त्रिपाठी, एएनएम इथिलेश यादव, प्रियंका, फार्मासिस्‍ट सत्‍यव्रत तिवारी, दिनेश कुमार, एलटी अरविन्‍द मिश्रा, जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ आर पी मौर्या के साथ ही साथ अन्‍य लोग मौजूद रहे।

Advertisement

कौन लगवा सकता है बूस्‍टर डोज

बूस्‍टर डोज 18 साल की आयु के उपर के वह सभी लोग लगवा सकते हैं जिनको कोविड टीकाकरण की दूसरी डोज लग गयी है और छ: महीने पूरे हो गए हैं। पहले यह टीका केवल सरकारी क‍र्मचारियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 साल के उपर की आयु के लोगों के साथ ही गंभीर बीमारियों से पीडि़त व्‍यक्तियों को ही सरकारी स्‍वास्‍थ्‍य इकाइयों पर मुफ्त में लगाया जा रहा था।

Advertisement

Related posts

प्रधान पुत्र ने साथियों के साथ मिलकर,गांव के ही दो लोगों पर किया जानलेवा हमला, पुलिस आरोपियों को हिरासत में लेकर कर रही है पूछताछ

Sayeed Pathan

इन बिजली उपभोक्ताओं को मिलेगा “आसान किश्त भुकतान योजना” का लाभ

Sayeed Pathan

आंधी-बारिश से ठप्प पड़ी विद्युत आपूर्ति को, उजाला फाउंडेशन ने अपने खर्च से कराई बहाल

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!