Advertisement
संतकबीरनगर

आज़ादी का अमृत महोत्सव: मौलाना आज़ाद इ० का०, खलीलाबाद में “हर घर तिरंगा” कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ

  • नारों से गूंजा विद्यालय प्रांगण

खलीलाबाद (संत कबीर नगर) I सोमवार को मौलाना आज़ाद इ० का०, खलीलाबाद में आजादी का अमृत महोत्सव अभियान के तहत “हर घर तिरंगा” कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य यूनुस अख्तर खान व संचालन मो० ताहिर अंसारी ने किया। प्रधानाचार्य यूनुस अख्तर खान ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारत की आजादी के 75 साल पूरे हो रहे हैं। हम आजादी के अमृत महोत्सव को उल्लास पूर्वक मनाएंगे।

Advertisement

उन्होंने बताया कि हर घर में तिरंगा कार्यक्रम के तहत विद्यालय में अध्ययनरत हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने तिरंगे झंडे का निर्माण करके विद्यालय पर उसका प्रदर्शन किया I छात्र/छात्राओं से कहा गया कि अपने-अपने घरों की छतों पर *दिनाँक-11 अगस्त, 2022 से 17 अगस्त,2022 तक* शान से तिरंगा लगाइए और देश को आजाद कराने में जिन क्रांतिकारियों ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है, उनको श्रद्धांजलि अर्पित कीजिए। उन्ही की कुर्बानियों के दम पर हम स्वतंत्र भारत में रह रहे हैं। इसके पूर्व छात्र-छात्राओं ने तिरंगा झंडा लहराकर देशभक्ति नारे लगाए और अमर शहीदों की याद में देशभक्ति गीत गाए।
इस दौरान गिरिजानंद यादव, अब्दुल मुद्दस्सिर, शोएब अहमद, अतिकुल्लाह खां, जय प्रकाश, विजय यादव, रीता द्विवेदी, कमालुद्दीन, अब्दुल हक़, विवेकानंद, कलीमुल्लाह प्रथम, मो० मोईज़, मो अकील, क़ाज़ी साकिब, नदीम अहमद, कलीमुल्लाह द्वितीय, धर्मेन्द्र प्रताप, सदरे आलम, फुज़ैल अख्तर आदि अन्य उपस्थित थे।

 

Advertisement

यूनुस अख्तर खान
प्रधानाचार्य
मौलाना आज़ाद इ० का०
खलीलाबाद, संत कबीर नगर

Advertisement

Related posts

सपा के वरिष्ठ नेता अरशद खान का खलीलाबाद में जोरदार स्वागत, स्वागत में गदगद अरशद खान ने बीजेपी के इस बड़े नेता की कर डाली तारीफ

Sayeed Pathan

डॉ शशि सिंह ने अपने सहयोगी चिकित्‍सकों की मदद से गर्भवती शिवांगी की, एक साथ तीन बच्‍चों की सिजेरियन डिलिवरी कराने में हासिल की सफलता

Sayeed Pathan

रोटेरियन राजकुमार सिंह ने दिखाई मानवता, जिला प्रशासन को निःशुल्क सौपा वाहन

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!