Advertisement
संतकबीरनगर

मतदाता सूची को आधार से लिंक करने के लिए, समय एकत्रित कर लिए जाएं आधार कार्ड: अपर जिलाधिकारी,/उप जिला निर्वाचन अधिकारी

संत कबीर नगर । उप जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया है कि भारत निर्वाचन आयोग एवं मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश के निर्देशानुसार विधानसभा निर्वाचक नामावलियों में पंजीकृत समस्त मतदाताओं से स्वैच्छिक आधार पर आधार नंबर एकत्रीकरण का अभियान दिनांक 1 अगस्त 2022 से प्रारंभ करने के निर्देश दिए गए हैे। उन्होंने बताया कि प्राप्त निर्देशों के अनुसार निर्वाचक नामावली में पंजीकृत शत-प्रतिशत मतदाताओं का स्वैच्छिक आधार नंबर एकत्र करने का लक्ष्य रखा गया है।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने समस्त गणमान्य नागरिकों/राजकीय विभाग/अर्द्धसरकारी संस्थाओं/ बैंक/डाकघर में कार्यरत समस्त अधिकारी/कर्मचारियों एवं स्वयं सेवी संस्थाओं को अवगत कराया है कि मतदाताओं का स्वैच्छिक आधार पर आधार नंबर एकत्र करने हेतु समस्त बूथ लेवल अधिकारियों द्वारा दिनांक 01 अगस्त 2022 से घर-घर भ्रमण के दौरान मतदाताओं के आधार नंबर एकत्र करने हेतु आयोग द्वारा निर्धारित प्रारूप फार्म-6बी में आधार नंबर एकत्रीकरण की जाएगी। उक्त के अतिरिक्त ऑनलाइन फॉर्म-6बी भरने हेतु इत्यादि के माध्यम से ऑनलाइन फॉर्म 6बी किए जाने के सुविधा आयोग द्वारा की गई है साथ ही मतदाताओं की सुविधा हेतु आयोग द्वारा मतदाताओं की स्वेच्छा से आधार नंबर एकत्रित कर कार्यक्रम के दौरान दिनांक 7 अगस्त 2022 (रविवार), दिनांक 21 अगस्त 2022 (रविवार) को विशेष कैम्प का आयोजन प्रत्येक मतदेय स्थल पर किया जाएगा।

Advertisement

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी से अपेक्षा है कि अपनी स्वैच्छा से भारत निर्वाचन आयोग द्वारा स्वैच्छिक रूप से आधार नंबर एकत्र करने हेतु निर्धारित फार्म-6बी में अपना आधार नंबर अंकित करके हार्ड कॉपी में अपने बूथ लेवल अधिकारी/तहसील पर स्थापित मतदाता पंजीकरण केन्द्रों में जमा कराने का कष्ट करें तथा ऑनलाइन सुविधा का भी लाभ उठाए।

 

Advertisement

Related posts

होली एवं शब्ब-ए-बरात के मद्देनजर कलेक्ट्रेट सभागार में संभ्रांत व्यक्तियों के साथ जिलास्तरीय पीस कमेटी की बैठक का हुआ आयोजन

Sayeed Pathan

यूपी माध्यमिक शिक्षक संघ का ऐलान::8 सितम्बर को कलमबंद हड़ताल पर रहेंगे माध्यमिक शिक्षक, ये है खास वजह

Sayeed Pathan

त्योहारों के सीजन में कोरोना से रहें सतर्क, कोविड प्रोटोकाल का रखें ध्यान-: सीएमओ

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!