Advertisement
संतकबीरनगर

संतकबीरनगर के थानों पर समाधान दिवस: डीएम औऱ एसपी ने फरियादियों की सुनी फरियाद, सम्बंधित को दिया ये निर्देश

  • समाधान दिवस/थाना दिवस में आये हर फरियादियों की शिकायतों का ससमय हो निस्तारण-डीएम
  • जमीनी विवादों को राजस्व/पुलिस टीम मौके पर जाकर निपटाएं-जिलाधिकारी।
  • थाना दिवस में आयी हर शिकायतों को सूचीबद्ध कर निस्तारण करें थानाध्यक्षगण-एसपी।

संत कबीर नगर । जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह व पुलिस अधीक्षक सोनम कुमार की अध्यक्षता में सदर कोतवाली थाना में समाधान दिवस/थाना दिवस का आयोजन किया गया।

प्रदेश सरकार के मंशानुरूप समाधान दिवस/थाना दिवस में आये हर फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता से सुना जाये और समय सीमा के अन्तर्गत उनका निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए ताकि फरियादियों को इधर-उधर अपनी समस्याओं को लेकर भटकना न पड़े। शिकायतों के निस्तारण के गुणवत्ता की जॉच अब फरियादियो के मोबाइल पर बात कर की जायेगी। यदि निस्तारण में फर्जीवाड़ा अथवा लापरवाही पायी जाती है तो निस्तारण करने वाले अधिकारी/कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

Advertisement

उक्त आशय के निर्देश कोतवाली खलीलाबाद में आयोजित समाधान दिवस/थाना दिवस में फरियादियों की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण करने के दौरान जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह ने व्यक्त किया। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि थाना समाधान दिवस में आयी जमीनी विवादों की शिकायतों को सूचीबद्ध किया जाए तथा राजस्व और पुलिस द्वारा गठित टीम मौके पर जाकर बिना किसी पक्षपात के उन शिकायतों का समयावधि के अंदर उनका निस्तारण सुनिश्चित किया जाए, ताकि फरियादियों को बार-बार अपनी शिकायतों को लेकर इधर-उधर भटकना न पड़े। उन्होने यह भी निर्देश दिया कि बालिकाओं/महिलाओं की शिकायतों का मौके पर जाकर प्राथमिकता से निस्तारण किया जाए।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सोनम कुमार ने कहा कि समाधान दिवस में आई छोटी-बड़ी सभी शिकायतों को सूचीबद्ध कर रजिस्टर में दर्ज किया जाए तथा उनका समय-सीमा के अंतर्गत मौके पर जाकर निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए, ताकि उन प्रकरणों की पुनरावृत्ति न होने पावे।इस अवसर पर नायब तहसीलदार विजय गुप्ता, थानाध्यक्ष, राजस्व निरीक्षकगण, लेखपालगण सहित फरियादीगण आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

इसी क्रम में थाना बखिरा में अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह व अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह द्वारा संयुक्त रूप से समाधान दिवस की सुनवाई करते हुए फरियादियों की शिकायतों का निस्तारण कराया गया।

अधिकारी द्वय द्वारा बताया गया कि राजस्व और पुलिस विभाग से सम्बन्धित शिकायतों का निस्तारण आपसी सामंजस्य से सुनिश्चित किया जाये, इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही न की जाए। तत्पश्चात एडीएम व एएसपी द्वारा शिकायत पंजिका का निरीक्षण करते हुए निस्तारित हो चुकी शिकायतों के संबंध मे फीडबैक भी लिया गया।

Advertisement

इसी क्रम में जनपद के राजपत्रित अधिकारी एवं थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने सर्किल/थाना पर थाना समाधान दिवस आयोजित कर जनता की समस्याओं को सुना गया तथा प्राप्त प्रार्थना पत्रों की जांच करते हुए उनके त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु राजस्व और पुलिस विभाग की टीम बनाकर मौके पर जाकर शिकायतों का शत प्रतिशत निस्तारण कराने हेतु निर्देशित किया गया।
इस अवसर पर राजस्व व पुलिस के अधिकारी/कर्मचारीगण मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

मरीजों के साथ ही खुद की सुरक्षा का भी खयाल रखें नर्सेज – डॉ. मोहन झा

Sayeed Pathan

कोरोना पॉज़िटिव का परिवार पहुँचा भुखमरी के कगार पर,,मूकदर्शक बने जन प्रतिनिधि और जिला प्रशासन के लोग

Sayeed Pathan

टिड्डी के दल से निपटने के लिए किसानों से सर्तक रहने की अपील,ताली और थाली बजाकर दें सूचना

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!