Advertisement
अन्य

समाधान दिवस/थाना दिवस में आये, हर फरियादियों की शिकायतों का ससमय हो निस्तारण-: एडीएम

  • राजस्व और पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों का निस्तारण आपसी सामंजस्य से किया जाए सुनिश्चित- एएसपी।

संत कबीर नगर । अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह व अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिह की अध्यक्षता में सदर कोतवाली थाना में समाधान दिवस/थाना दिवस का आयोजन किया गया।

प्रदेश सरकार के मंशानुरूप समाधान दिवस/थाना दिवस में आये हर फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता से सुना जाये और समय सीमा के अन्तर्गत उनका निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए ताकि फरियादियों को इधर-उधर अपनी समस्याओं को लेकर भटकना न पड़े। शिकायतों के निस्तारण के गुणवत्ता की जॉच अब फरियादियो के मोबाइल पर बात कर की जायेगी। यदि निस्तारण में फर्जीवाड़ा अथवा लापरवाही पायी जाती है तो निस्तारण करने वाले अधिकारी/कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

Advertisement

उक्त आशय के निर्देश कोतवाली खलीलाबाद में आयोजित समाधान दिवस/थाना दिवस में फरियादियों की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण करने के दौरान अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह ने व्यक्त किया। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि थाना समाधान दिवस में आयी जमीनी विवादों की शिकायतों को सूचीबद्ध किया जाए तथा राजस्व और पुलिस द्वारा गठित टीम मौके पर जाकर बिना किसी पक्षपात के उन शिकायतों का समयावधि के अंदर उनका निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। उन्होने यह भी निर्देश दिया कि बालिकाओं/महिलाओं की शिकायतों का मौके पर जाकर प्राथमिकता से निस्तारण किया जाए।

इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने कहा कि समाधान दिवस में आई छोटी-बड़ी सभी शिकायतों को सूचीबद्ध कर रजिस्टर में दर्ज किया जाए तथा उनका समय-सीमा के अंतर्गत मौके पर जाकर निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए, ताकि उन प्रकरणों की पुनरावृत्ति न होने पावे। उन्होंने कहा कि राजस्व और पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों का निस्तारण आपसी सामंजस्य सुनिश्चित किया जाए, इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही न की जाए। तत्पश्चात अपर जिलाधिकारी व अपर पुलिस अधीक्षक द्वारा शिकायत पंजिका का निरीक्षण करते हुए निस्तारित हो चुकी शिकायतों के संबंध मे फीडबैक भी लिया गया।
इस अवसर पर राजस्व व पुलिस के अधिकारी/कर्मचारीगण मौजूद रहे।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

दो दिसंबर से 15 दिसंबर तक सेमरियावां क्षेत्र में चलेगा मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम-:जलज खरे

Sayeed Pathan

साथ साथ कार्यक्रम में फिर एक हुए 3 टूटे परिवार

Sayeed Pathan

जैदपुर विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर,,एस पी ने अधिकारियों के साथ गोष्ठी का किया आयोजन

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!