Advertisement
अन्य

वित्तीय क्षति पहुँचाने के दोषी, अयोध्या क्षेत्र के रोडवेज के सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक निलम्बित

लखनऊः उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक संजय कुमार ने आज महेश कुमार सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक, उवप्रव परिवहन निगम, अयोध्या डिपो अयोध्या क्षेत्र को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। महेश कुमार के विरूद्ध अयोध्या डिपो की वाहन सं०यू०पी० 42 एटी 5447 में संचालित किमी० एष भरे गये डीजल के सम्बन्ध में 3618लीटर डीजल अधिक निर्गत कराकर रू० 3.26.405.00 की वित्तीय क्षति पहुँचाने, अधीनस्थ कार्मिकों पर नियंत्रण शिथिल रखने मुख्यालय द्वारा निर्गत आदेशों/निर्देशों का अनुपालन न करने एवं अपने दायित्वों के निर्वहन में घोर उदासीनता बरतने आदि गम्भीर आरोपों के अन्तर्गत अनुशासनिक कार्यवाही संस्थित की गई है।

निलम्बन की अवधि में महेश कुमार को वित्तीय प्राविधानों के अनुसार जीवन निर्वाह भत्ते की अर्द्ध वेतन पर देय अवकाश वेतन की धनराशि के बराबर देय होगी तथा उन्हें जीवन निर्वाह भत्ते की धनराशि का महंगाई भत्ता, यदि ऐसे अवकाश वेतन पर देय है, भी अनुमन्य होगा. किन्तु ऐसे अधिकारी को जीवन निर्वाह के साथ कोई महगाई भत्ता देय नहीं होगा, जिन्हें निलम्बन से पूर्व प्राप्त चेतन के साथ महगाई भत्ता अथवा महंगाई भत्ते का उपातिक समायोजन प्राप्त नही था। निलम्बन की अवधि को प्राप्त चेतन के आधार पर अन्य प्रतिकर भत्ते भी निलम्बन अवधि में इस शर्त पर देय होगे कि जब इसका समाधान हो जाये कि उनके द्वारा इस मद में व्यय वास्तव में किया जा रहा है. जिसके लिए उक्त प्रतिकर भत्ते अनुमन्य हैं।

Advertisement

Related posts

दबंग द्वारा बेघर किया गया गरीब परिवार खुंखार भेड़िये का हुआ शिकार,जान बचाने को भेड़िये की ले ली जान

Sayeed Pathan

पुलिस अधीक्षक ने राजपत्रित अधिकारियों के साथ की गोष्ठी, गंभीर अपराधों के गठित होने पर त्वरित कार्यवाही के दिये कड़े निर्देश

Sayeed Pathan

इस तारीख से महंगे हो जाएंगे सभी मोबाइल कंपनियों के टैरिफ प्लान, यहां जानिए संभावित कीमत

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!