Advertisement
अन्य

गोरखपुर में निर्माणाधीन आयुष विश्वविद्यालय का, आयुष मंत्री ने किया निरीक्षण:-

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आयुष, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (एम.ओ.एस.) डा0 दयाशंकर मिश्र “दयालु” ने आज गोरखपुर में निर्माणाधीन आयुष युनिवर्सिटी का निरीक्षण किया। उन्होने कहा कि प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य सेवा और सशक्त वितरण प्रणाली के निर्माण में आयुष विभाग महत्वपूर्ण और प्रभावी भूमिका निभा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व में आयुष विभाग मानव सेवा एवं कल्याण का सर्वोत्तम कार्य कर रहा है।

डा0 दयालु ने निरीक्षण के दौरान कार्यदायी संस्था को तय समय में कार्यों को पूरा करने हेतु निर्देशित किया। उन्होने कहा कि आयुष अस्पताल और औषधालयों के माध्यम से प्रदेश के नागरिकों को बेहतर और सस्ती स्वास्थ्य सुविधाएं देने हेतु सरकार प्रतिबद्ध है। बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने हेतु हम सभी को मिलकर काम करना होगा, तभी प्रदेश के सभी लोगों को बेहतर सुविधायें सरल तरीके से एवं समय से उपलब्ध होगीं।

Advertisement

डा0 दयाशंकर मिश्र ने कहा कि गोरखपुर में महायोगी गुरु गोरखनाथ आयुष विश्वविद्यालय की स्थापना के साथ ही नवाचारों को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही, प्रदेश के आयुष चिकित्सा संस्थान इस विश्वविद्यालय से संबद्ध होकर अपने-अपने क्षेत्र में बेहतर कार्य कर सकेंगे।

Advertisement

Related posts

देश में चल रहे हैं ये 24 फर्जी विश्वविद्यालय, यूजीसी ने जारी की लिस्ट

Sayeed Pathan

जानिए कैसे आम आदमी की गाढ़ी कमाई से, पेट्रोल-डीजल के बहाने मालामाल हो रही है सरकार !

Sayeed Pathan

मोदी सरकार में किसानों की आय दोगुनी तो हुई नहीं, दर्द सौ गुना जरूर हो गया, जानिए कैसे-: भूपेश बघेल

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!