Advertisement
संतकबीरनगर

गांव की समस्या गांव में समाधान: ख़लीलालाबाद ब्लॉक के ग्राम सिवसरा में लगी ग्राम चौपाल, कुछ को छोड़ सभी मामलों का हुआ निस्तारण

संतकबीरनगर मिशन सन्देश । ग्रामीणों को अपनी समस्याओं के लिए जिला, ब्लॉक और तहसील के चक्कर न लगाने पड़े ,इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार जनता के द्वार जा रही है, इसी के परिप्रेक्ष्य में “गांव की समस्या गांव में समाधान” के नाम से पूरे प्रदेश में प्रत्येक शुक्रवार को ग्राम चौपालों का आयोजन किया जा रहा है यहां से न केवल विकास योजनाओं की जानकारी मिल रही है बल्कि ग्रामीण अपने सुझाव व शिकायतें यहां दर्ज करा सकते हैं।

इसी कड़ी में संतकबीरनगर जिले के विकास खण्ड खलीलाबाद के ग्राम पंचायत सिवसरा के पंचायत भवन परिसर में शुक्रवार दिनाँक 10 फरवरी 2023 को ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता एडीओ समाज कल्याण ने किया।

Advertisement

यहाँ आयोजित होने वाली ग्राम चौपाल में ADO आइएसबी राजनारायण शुक्ला अनुपस्थित रहे, जानकारी मिली कि ADO आइएसबी सीडीओ की मीटिंग में गये हुए हैं,
इस दौरान सैकड़ो ग्रामीणों ने एडीओ समाज कल्याण, सचिव और ग्राम प्रधान प्रतिनिधि कृष्ण कुमार के सामने अपनी अपनी समस्याओं से अवगत कराया ।

जानकारी के अनुसार चौपाल में दर्जनों मामले आये थे, जिनमे से कुछ मामलों को छोड़ सभी मामलों का मौके पर निस्तारण करा दिया गया ।

Advertisement

इस चौपाल में निर्धारित समय दोपहर 01:00 बजे एडीओ समाज कल्याण, सचिव और गांव के अन्य कर्मचारी पंचायत भवन पर पहुँचे, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि के बुलाने पर ग्राम चौपाल में ग्रामीणों का आना शुरू हो गया था ।

एडीओ समाज कल्याण ,सचिव तथा ग्राम प्रधान नीना देवी ने उपस्थित जनता के बीच सुचारू रूप से चौपाल चलवाई और जनता की समस्याओं को बारी बारी से सुना और निराकरण कर लोगों को अपने स्तर से संतुष्ट किया ।

Advertisement

ग्राम प्रधान नीना देवी ने भी ग्राम चौपाल में ग्रामीणों से संवाद किया और कहा कि गाँव के चहुंमुखी विकास एवं योजनाओं का लाभ पात्र ग्रामीणो को हर हाल में दिलाया जायेगा। उन्होंने प्राप्त सन्दर्भों/शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण में लोगों के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया ।

चौपाल में उपस्थित एडीओ समाज कल्याण ने ग्रामीणों से सीधे संवाद करते हुए कहा कि हमारी सरकार गांव के गरीब, महिलाओं ,किसानों और नौजवानों के हितों को सर्वाेपरि रखकर उनके आर्थिक, शैक्षिक व सामाजिक उन्नयन के लिए कार्य कर रही है उन्होंने कहा गांव का चहुंमुखी और बहुमुखी किया जा रहा है ।

Advertisement

Related posts

संतकबीरनगर विकास भवन में भभ्य रूप से मनाया गया, उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस समारोह

Sayeed Pathan

सेमरियावां के ग्राम सभा बजहरा से नवनिर्वाचित प्रधान के प्रतिनिधि ने, मतदाताओं को जताया आभार, दी बधाई

Sayeed Pathan

जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने जनपद वासियों को दी, नव वर्ष 2020 की शुभकामनाएं

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!