Advertisement
संतकबीरनगर

संतकबीरनगर के ग्राम बनकटिया में ग्राम चौपाल का हुआ आयोजन, ग्राम प्रधान और एडीओ आइएसबी ने समस्याओं का किया निस्तारण

संतकबीरनगर मिशन सन्देश । ग्रामीणों को अपनी समस्याओं के लिए जिला,ब्लॉक और तहसील के चक्कर न लगाने पड़े ,इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार जनता के द्वार जा रही है, इसी के परिप्रेक्ष्य में “गांव की समस्या गांव में समाधान” के नाम से पूरे प्रदेश में प्रत्येक शुक्रवार को ग्राम चौपालों का आयोजन किया जा रहा है यहां से न केवल विकास योजनाओं की जानकारी मिल रही है बल्कि ग्रामीण अपने सुझाव व शिकायतें यहां दर्ज करा सकते हैं।

इसी कड़ी में संतकबीरनगर जिले के विकास खण्ड खलीलाबाद के ग्राम पंचायत बनकटिया के पंचायत भवन परिसर में शुक्रवार दिनाँक 24 फरवरी 2023 को ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता ग्राम प्राधान पार्वती ने किया ।

Advertisement

इस दौरान ग्रामीणों ने सचिव और एडीओ आइएसबी राजनारायण शुक्ला के सामने अपनी अपनी समस्याओं को अवगत कराया ।

समाचार संकलन के समय तक एडीओ आइएसबी राजनारायण शुक्ला से मिली जानकारी के अनुसार कुल 06 मामले आये थे, जिनमे से 01 मामलों को छोड़ सभी मामलों का मौके पर निस्तारण करा दिया गया ।

Advertisement

इस चौपाल में निर्धारित समय दोपहर 2:00 बजे सचिव,और एडीओ आइएसबी राजनारायण शुक्ला पहुँच गए थे, लेकिन सूचना देर से मिलने के कारण धीरे धीरे ग्राम चौपाल में ग्रामीणों का आना शुरू हो गया था ।

एडीओ आइएसबी और सचिव तथा ग्राम प्रधान ने उपस्थित जनता के बीच सुचारू रूप से चौपाल चलवाई और जनता की समस्याओं को बारी बारी से सुना और निराकरण कर लोगों को अपने स्तर से संतुष्ट किया ।

Advertisement

ग्राम प्रधान ने भी ग्राम चौपाल में ग्रामीणों से संवाद किया और कहा कि गाँव के चहुंमुखी विकास एवं योजनाओं का लाभ पात्र ग्रामीणो को हर हाल में दिलाया जायेगा। उन्होंने प्राप्त सन्दर्भों/शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण में लोगों के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया ।

चौपाल में उपस्थित एडीओ आइएसबी और सचिव ने ग्रामीणों से सीधे संवाद करते हुए कहा कि हमारी सरकार गांव के गरीब, महिलाओं ,किसानों और नौजवानों के हितों को सर्वाेपरि रखकर उनके आर्थिक, शैक्षिक व सामाजिक उन्नयन के लिए कार्य कर रही है उन्होंने कहा गांव का चहुंमुखी और बहुमुखी किया जा रहा है ।

Advertisement

इस अवसर पर बलराम यादव प्रधान प्रतिनिधि, अनिल कुमार सिंह-सेक्रेटरी, जयशंकर यादव-राजस्व विभाग, आशीष कुमार सिंह-उद्योग विभाग, राज नारायण शुक्ल-ADO ISB, प्रवीण कुमार कृषी विभाग, विमल कुमार सिंह सफाई कर्मी, मालती देवी अगंवाणी, दुर्गावती देवी आँगन वाणी, विजय लक्ष्मी बीसी सखी राष्ट्रीय आजिविका मिशन, उपस्थित रहे ।

Advertisement

Related posts

संतकबीरनगर: सीडीओ की अध्यक्षता में किसान दिवस का आयोजन, जिम्मेदारों के बीच किसानों की समस्याओं पर हुई चर्चा

Sayeed Pathan

खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड सन्त कबीर नगर द्वारा एक दिवसीय जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन 18 जनवरी को:- जिला ग्रामोद्योग अधिकारी

Sayeed Pathan

जिला पंचायत वार्ड 8 से सदस्य प्रत्यासी अहमद ज़माल ने क्षेत्र में भ्रमण के मतदातओं से मांगा समर्थन

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!