Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

मथुरा जिला जेल के कैदियों द्वारा बनाए गए हर्बल गुलाल से, बाबा विश्वनाथ का किया जाएगा तिलक:- होमगार्ड्स राज्यमंत्री

लखनऊः उत्तर प्रदेश के कारागार एवं होमगार्ड्स राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ने बताया कि जिला जेल मथुरा के कैदियों द्वारा बनाई गई हर्बल गुलाल से बाबा विश्वनाथ का तिलक किया जाएगा। उन्होंने प्रदेश वासियों को होली के अवसर पर अपनी शुभकामनाएं दी साथ ही उन्होंने लोगों से भाईचारे के साथ इस पर्व को खुशी एवं धूमधाम से मनाने की अपील की।

श्री प्रजापति ने बताया कि जेलों में बंद कैदियों को एम०एस०एम०ई०से जोड़ने का परिणाम है कि जनपद मथुरा की जेल में निरुद्ध बंदियों ने हर्बल गुलाल बनाया है। उन्होंने बताया कि यह गुलाल शरीर को किसी प्रकार से कोई हानि नहीं पहुंचाएगा। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की अधिक से अधिक इस हर्बल गुलाल का प्रयोग करें, इससे कैदियों का मनोबल बढ़ेगा और बंदियो की आय बढ़ेगी।

Advertisement

श्री प्रजापति ने बताया कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश के कारागारों में बहुत से सुधार हुए हैं। साथ ही प्रत्येक त्यौहार को अच्छे तरीके से मनाया गया। उन्होंने बताया कि रक्षाबंधन भाई दूज करवाचौथ जैसे सभी त्यौहार अच्छे से मनाये गए ।
प्रदेश सरकार जेलों में निरुद्ध बंदियों के साथ मानवीय व्यवहार भी अपना रही है। ऐसे बंदी जो छोटे-मोटे अर्थदंड में जेलों में निरूद्ध रहने को मजबूर हैं, उनकी रिहाई की भी व्यवस्था करा रही है। उन्होंने बताया कि 384 बंदियों का अर्थदंड जमा कराकर छोड़ा जा चुका है तथा लगभग 4000 बंदियों को दया याचिका एवं अन्य माध्यमों के द्वारा रिहा किया गया है।

Advertisement

Related posts

कोरोना से जान गंवाने वालों की यादें सहेजेगी स्मृति वाटिकाः नन्दी’

Sayeed Pathan

मुलायम सिंह यादव के समधी हरिओम सिंह यादव को पार्टी गतिविधियों के वजह से छह साल के लिए निष्कासित किया गया

Sayeed Pathan

कागजी हैं मुख्यमंत्री योगी के दावे, जमीनी सच से कोई लेना देना नहीं है- पीएल पुनिया

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!