Advertisement
संतकबीरनगर

गांव की समस्या गांव में समाधान के तहत, बघौली ब्लॉक के ग्राम फेउसी में ग्राम चौपाल का हुआ अयोजन, समस्याओं को सुनकर किया गया निस्तारण

संतकबीरनगर मिशन सन्देश । ग्रामीणों को अपनी समस्याओं के लिए जिला,ब्लॉक और तहसील के अधिकारियों के चक्कर न लगाने पड़े ,इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार जनता के द्वार जा रही है, इसी के परिप्रेक्ष्य में “गांव की समस्या गांव में समाधान” के नाम से पूरे प्रदेश में प्रत्येक शुक्रवार को ग्राम चौपालों का आयोजन किया जा रहा है यहां से न केवल विकास योजनाओं की जानकारी दी जा रही है बल्कि ग्रामीण अपने सुझाव व शिकायतें यहां दर्ज करा सकते हैं।

इसी कड़ी में संतकबीरनगर जिले के विकास खण्ड बघौली के ग्राम पंचायत फेउसी के पंचायत भवन पर शुक्रवार दिनाँक 10 मार्च 2023 को ग्राम प्रधान की अध्यक्षता में ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया, इस दौरान ग्रामीणों ने सचिव और एडीओ पंचायत के सामने अपनी अपनी समस्याओं को अवगत कराया ।
समाचार संकलन के समय तक कुल 05 मामले आये थे सभी मामलों का मौके पर निस्तारण करा दिया गया ।

Advertisement

इस चौपाल में निर्धारित समय दोपहर 12:00 बजे एडीओ पंचायत शशि भूषण पांडेय, लेखपाल संतोष, सचिव रमेश चंद्र यादव सहित कई जिम्मेददार ग्राम चौपाल में उपस्थित हो गए थे । निर्धारित ग्राम चौपाल की सूचना ग्रामीणों को दे दी गई थी,सैकड़ों ग्रामीण ग्राम चौपाल में उपस्थित थे, इस दौरान आए विभिन्न विभागों के जिम्मेदारों ने विभाग से सम्बंधित जानकारियां ग्रामीणों को दी, जिससे उपस्थित ग्रामीणों ने खूब सराहा ।

Advertisement

इस बीच एडीओ पंचायत शशि भूषण और सचिव रमेश चंद्र ने उपस्थित ग्रामीणों के बीच सुचारू रूप से चौपाल का संचालन कराया और ग्रामीणों की समस्याओं को बारी बारी से सुना और निस्तारण कर लोगों को अपने स्तर से संतुष्ट किया ।

ग्राम प्रधान संगीता देवी और प्रतिनिधि रघुवंश चौधरी ने भी ग्राम चौपाल में ग्रामीणों से संवाद किया और कहा कि गाँव के चहुंमुखी विकास एवं योजनाओं का लाभ पात्र ग्रामीणो को हर हाल में दिलाया जायेगा। उन्होंने प्राप्त सन्दर्भों/शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण में लोगों के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया ।

Advertisement

चौपाल में उपस्थित एडीओ पंचायत और सचिव ने ग्रामीणों से सीधे संवाद करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार गांव के गरीब, महिलाओं ,किसानों और नौजवानों के हितों को सर्वाेपरि रखकर उनके आर्थिक, शैक्षिक व सामाजिक उन्नयन के लिए कार्य कर रही है उन्होंने कहा गांव का चहुंमुखी और बहुमुखी किया जा रहा है ।

Advertisement

इस दौरान लेखपाल संतोष, पंचायत सहायक मोनी, रोजगार सेवक धर्मवीर,ग्राम पंचायत सदस्य, सहित ग्रामीण उपस्थित रहे ।

Advertisement

Related posts

आपसी सौहार्द एवं एक दूसरें की भावनाओं के आदर के साथ मनाये त्योहार:-डीएम

Sayeed Pathan

विशेष न्यायाधीश गैंगेस्टर एक्ट काशिफ़ शेख ने, गैंगेस्टर के आरोपी को पांच हजार रुपए के अर्थदण्ड और दो वर्ष की कठोर कारावास की सुनाई सज़ा

Sayeed Pathan

राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर स्वामी विवेकानंद जी की जयंती पर युवा घेरा डालो कार्यक्रम आयोजित

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!