Advertisement
संतकबीरनगर

गांव की समस्या गांव में समाधान अंतर्गत, सेमरियावां ब्लॉक के ग्राम पंचायत सोनौरागौसी में लगी ग्राम चौपाल, ग्राम प्रधान एडीओ आइएसबी और सचिव ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

संतकबीरनगर मिशन सन्देश । ग्रामीणों को अपनी समस्याओं के लिए जिला,ब्लॉक और तहसील के अधिकारियों के चक्कर न लगाने पड़े ,इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार जनता के द्वार जा रही है, इसी के परिप्रेक्ष्य में “गांव की समस्या गांव में समाधान” के नाम से पूरे प्रदेश में प्रत्येक शुक्रवार को ग्राम चौपालों का आयोजन किया जा रहा है यहां से न केवल विकास की योजनाओं की जानकारी दी जा रही है बल्कि ग्रामीण अपने सुझाव व शिकायतें यहां दर्ज करा रहे हैं।

इसी कड़ी में संतकबीरनगर जिले के विकास खण्ड सेमरियावां के ग्राम पंचायत सोनोरागौसी के पंचायत भवन पर शुक्रवार दिनाँक 24 मार्च 2023 को ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता ग्राम प्रधान सईद अहमद ने किया ।

Advertisement

इस दौरान चौपाल का संचालन करने आये सचिव और एडीओ आइएसबी के सामने ग्रामीणों ने आवास,वृद्धा पेंशन,राशन कार्ड आदि समस्याओं को अवगत कराया, जिसका निस्तारण मौके पर करा दिया गया ।

इस चौपाल में निर्धारित समय दोपहर 1:00 बजे एडीओ आइएसबी और सचिव सुनीता यादव सहित कई जिम्मेददार ग्राम चौपाल में उपस्थित हो गए थे । निर्धारित समय की ग्राम चौपाल की सूचना ग्रामीणों को दे दी गई थी,सैकड़ों ग्रामीण ग्राम चौपाल में उपस्थित थे, इस दौरान आए विभिन्न विभागों के जिम्मेदारों ने विभाग से सम्बंधित जानकारियां ग्रामीणों को दी, जिससे उपस्थित ग्रामीणों ने खूब सराहा,

Advertisement

इस बीच एडीओ आइएसबी ने उपस्थित ग्रामीणों के बीच सुचारू रूप से चौपाल चलवाई और ग्रामीणों की समस्याओं को बारी बारी से सुना और निस्तारण कर लोगों को अपने स्तर से संतुष्ट किया ।

ग्राम प्रधान सईद अहमद प्रतिनिधि अरशद हुसेन, ने भी ग्राम चौपाल में ग्रामीणों से संवाद किया और कहा कि गाँव के चहुंमुखी विकास एवं योजनाओं का लाभ पात्र ग्रामीणो को हर हाल में दिलाया जायेगा। उन्होंने प्राप्त सन्दर्भों/शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण में लोगों के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया ।

Advertisement

चौपाल में उपस्थित एडीओ आइएसबी और सचिव ने ग्रामीणों से सीधे संवाद करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार गांव के गरीब, महिलाओं ,किसानों और नौजवानों के हितों को सर्वाेपरि रखकर उनके आर्थिक, शैक्षिक व सामाजिक उन्नयन के लिए कार्य कर रही है उन्होंने कहा गांव का चहुंमुखी और बहुमुखी किया जा रहा है ।

Advertisement

Related posts

बसपा ने संतकबीरनगर 62 लोकसभा से, मोहम्मद आलम को बनाया उम्मीदवार

Sayeed Pathan

धान की फसल में लगा हो कण्डुआ/हरदिया रोग, तो इन रसायनों के छिड़काव से मिलेगी निज़ात-:जिला कृषि अधिकारी

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर पुलिस द्वारा अपराध और अपराधियों के विरुद्ध चला अभियान, कई वारंटी और वांछित अपराधी गिरफ्तार

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!