Advertisement
संतकबीरनगर

समाधान दिवस/थाना दिवस में आये हर फरियादियों की शिकायतों का ससमय हो निस्तारण-डीएम।

  • थाना दिवस में आयी हर शिकायतों को सूचीबद्ध कर निस्तारण करें थानाध्यक्षगण-एसपी।

संत कबीर नगर । जिलाधिकारी संदीप कुमार व पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता की अध्यक्षता में कोतवाली खलीलाबाद में समाधान दिवस/थाना दिवस का आयोजन किया गया।

प्रदेश सरकार के मंशानुरूप समाधान दिवस/थाना दिवस में आये हर फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता से सुना जाये और समय सीमा के अन्तर्गत उनका निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए। शिकायतों के निस्तारण के गुणवत्ता की जॉच अब फरियादियो के मोबाइल पर बात कर की जायेगी। इसमें लापरवाही कदापि न बरती जाए।

Advertisement

उक्त आशय के निर्देश थाना कोतवाली खलीलाबाद में आयोजित समाधान दिवस/थाना दिवस में फरियादियों की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण करने के दौरान जिलाधिकारी संदीप कुमार ने व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि थाना समाधान दिवस में आयी जमीनी विवादों की शिकायतों को सूचीबद्ध किया जाए तथा राजस्व और पुलिस द्वारा गठित टीम मौके पर जाकर बिना किसी पक्षपात के उन शिकायतों का समयावधि के अंदर उनका निस्तारण सुनिश्चित किया जाए, ताकि फरियादियों को बार-बार अपनी शिकायतों को लेकर इधर-उधर भटकना न पड़े।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता ने कहा कि समाधान दिवस में आई छोटी-बड़ी सभी शिकायतों को सूचीबद्ध कर रजिस्टर में दर्ज किया जाए तथा उनका समय-सीमा के अंतर्गत मौके पर जाकर निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए, ताकि उन प्रकरणों की पुनरावृत्ति न होने पावे। अधिकारी द्वय द्वारा बताया गया कि राजस्व और पुलिस विभाग से सम्बन्धित शिकायतों का निस्तारण आपसी सामंजस्य से सुनिश्चित किया जाये, इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही न की जाए। तत्पश्चात डीएम व एसपी द्वारा शिकायत पंजिका का निरीक्षण करते हुए निस्तारित हो चुकी शिकायतों के संबंध मे फीडबैक भी लिया गया।
इस अवसर पर राजस्व व पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी सहित फरियादीगण आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

इसी क्रम में जनपद के राजपत्रित अधिकारी एवं थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने सर्किल/थाना पर थाना समाधान दिवस आयोजित कर जनता की समस्याओं को सुना गया तथा प्राप्त प्रार्थना पत्रों की जांच करते हुए उनके त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु राजस्व और पुलिस विभाग की टीम बनाकर मौके पर जाकर शिकायतों का शत प्रतिशत निस्तारण कराने हेतु निर्देशित किया गया।

Advertisement

Related posts

जिला पंचायत वार्ड नम्बर 19 से सदस्य प्रत्यासी संजय गौतम ने, मतदाताओं से किया जन संपर्क, मांगा समर्थन

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर भूगोल का उर्दू भाषा में पुस्तक का हुआ विमोचन, जानिए क्या है इस पुस्तक का मक़सद

Sayeed Pathan

नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद हेतु, समाजवादी पार्टी से जगत जायसवाल ने किया नामांकन

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!