Advertisement
संतकबीरनगर

सेमरियावां ब्लॉक के ग्राम ठोका में आयोजित हुई ग्राम चौपाल, एडीओ पंचायत, ग्राम प्रधान, सचिव ने ग्रामीणों की समस्या को सुनकर किया निस्तारण

संतकबीरनगर मिशन सन्देश । ग्रामीणों को अपनी समस्याओं के लिए जिला,ब्लॉक और तहसील के अधिकारियों के चक्कर न लगाने पड़े ,इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार जनता के द्वार जा रही है, इसी के परिप्रेक्ष्य में “गांव की समस्या गांव में समाधान” के नाम से पूरे प्रदेश में प्रत्येक शुक्रवार को ग्राम चौपालों का आयोजन किया जा रहा है यहां से न केवल विकास की योजनाओं की जानकारी दी जा रही है बल्कि ग्रामीण अपने सुझाव व शिकायतें यहां दर्ज करा रहे हैं।

इसी कड़ी में संतकबीरनगर जिले के विकास खण्ड सेमरियावां के ग्राम पंचायत रायपुर छपिया उर्फ ठोका के पंचायत भवन पर शुक्रवार दिनाँक 24 मार्च 2023 को ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता ग्राम प्रधान ख़लीकुन्निशा ने किया ।

Advertisement

इस दौरान चौपाल का संचालन करने आये सचिव और एडीओ पंचायत मैनुद्दीन सिद्दीकी के सामने ग्रामीणों ने आवास,वृद्धा पेंशन,आदि समस्याओं को अवगत कराया, जिसका निस्तारण मौके पर करा दिया गया ।

Advertisement

इस चौपाल में निर्धारित समय दोपहर 11:00 बजे एडीओ पंचायत मैनुद्दीन सिद्दीकी, सचिव विमला यादव सहित कई जिम्मेददार ग्राम चौपाल में उपस्थित हो गए थे । निर्धारित समय की ग्राम चौपाल की सूचना ग्रामीणों को दे दी गई थी,सैकड़ों ग्रामीण ग्राम चौपाल में उपस्थित थे, इस दौरान आए विभिन्न विभागों के जिम्मेदारों ने विभाग से सम्बंधित जानकारियां ग्रामीणों को दी, जिससे उपस्थित ग्रामीणों ने खूब सराहा,

इस बीच एडीओ पंचायत ने उपस्थित ग्रामीणों के बीच सुचारू रूप से चौपाल चलवाई और ग्रामीणों की समस्याओं को बारी बारी से सुना और निस्तारण कर लोगों को अपने स्तर से संतुष्ट किया ।

Advertisement

ग्राम प्रधान ख़लीकुन्निशा के और प्रतिनिधि बबलू ने भी ग्राम चौपाल में ग्रामीणों से संवाद किया और कहा कि गाँव के चहुंमुखी विकास एवं योजनाओं का लाभ पात्र ग्रामीणो को हर हाल में दिलाया जायेगा। उन्होंने प्राप्त सन्दर्भों/शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण में लोगों के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया ।

चौपाल में उपस्थित एडीओ पंचायत और सचिव ने ग्रामीणों से सीधे संवाद करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार गांव के गरीब, महिलाओं ,किसानों और नौजवानों के हितों को सर्वाेपरि रखकर उनके आर्थिक, शैक्षिक व सामाजिक उन्नयन के लिए कार्य कर रही है उन्होंने कहा गांव का चहुंमुखी और बहुमुखी किया जा रहा है ।

Advertisement

इस दौरान रोजगार सेवक राजकुमार, पंचायत सहायक विकास कुमार,रामकेश, शराफत अली,राजकुमार, इम्तेयाज अली आदि लोग उपस्थित रहे

Advertisement

Related posts

मारपीट के दौरान महिला पर तेजाब से हमला करने वाले आरोपी को, 7 वर्ष का कारावास और ₹5000 अर्थ दंड से किया गया दंडित

Sayeed Pathan

राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 09 सितंबर को, सुलह समझौते के आधार पर मुकदमें का कराएं निस्तारण:-जिला जज़

Sayeed Pathan

विशेष न्यायाधीश एससी/एसटी ने, पुलिस द्वारा गंभीर धाराओं में निरुद्ध 07 अभियुक्तों को किया दोष मुक्त

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!