Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

सर्वाेच्च न्यायालय ने नगर निकाय चुनाव कराने के लिए प्रदेश सरकार को दी हरी झंडी:-ए.के.शर्मा

लखनऊः प्रदेश के नगर विकास एवम् ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा ने उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव के सम्बन्ध में कहा कि सर्वाेच्च न्यायालय ने उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव को लेकर आज 27 मार्च को अहम फैसला दे दिया है। सर्वाेच्च न्यायालय ने ओबीसी आरक्षण के साथ निकाय चुनाव कराने के लिए प्रदेश सरकार को हरी झंडी दे दी है। प्रदेश सरकार इसके लिए सर्वाेच्च न्यायालय का धन्यवाद करती है और उनके द्वारा दिए गए फैसले को स्वीकार भी करती है।

नगर विकास मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार योगी के नेतृत्व में हमारे संविधान में व हमारे कानून में जो व्यवस्था है, उसके तहत ओबीसी सहित सभी वर्गों को निकाय चुनाव में पूर्ण आरक्षण सुनिश्चित करते हुए चुनाव संपन्न कराएगी।
सर्वाेच्च न्यायालय की मंशा व भावना के अनुरूप प्रदेश सरकार निकाय चुनाव कराने की व्यवस्था में आगे बढ़ेगी।
सर्वाेच्च न्यायालय के निर्देशों के क्रम में अगले 02 दिनों में प्रदेश सरकार निकाय चुनाव में आरक्षण को लेकर नोटिफिकेशन जारी करेगी। इसके पश्चात राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निकाय चुनाव कराने के संबंध में तारीखों का ऐलान करने के लिए प्रकिया पूरी की जायेगी।
प्रदेश सरकार आश्वस्त करती है कि निकाय चुनाव में सभी वर्गों का आरक्षण सुनिश्चित करते हुए शीघ्र ही निकाय चुनाव संपन्न कराएगी।

Advertisement

Related posts

लालियापार कुटी पर एक दिवसीय विशाल दंगल व मेले का हुआ अयोजन

Sayeed Pathan

यूपी के छुट्टा गोवंश की देखभाल हेतुु 01 अरब़ रूपये की धनराशि स्वीकृत

Sayeed Pathan

मुख्यमंत्री का जिलाधिकारियों को निदेश::यूपी के सभी अस्पतालों में नियुक्त करें नोडल अधिकारी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!