Advertisement
टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

मरणोपरांत पद्म विभूषण से सम्मानित किए गए पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम, राष्ट्रपति के हाथों अखिलेश यादव ने स्वीकार किया सम्मान,

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव को मरणोपरांत पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है. दिवंगत मुलायम सिंह के बेटे अखिलेश यादव ने बुधवार को राष्ट्रपति के हाथों से ये सम्मान स्वीकार किया है. मरणोपरांत मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण दिए जाने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने बधाई दी है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने ट्विटर पर एक छोटा सा वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में सपा नेता लाल टोपी पहने दिखाई दे रहे हैं. अखिलेश ने चौड़े सीने के साथ तन कर खड़े होकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से पिता को दिए गए पद्म विभूषण पुरस्कार को स्वीकार किया है.

Advertisement

सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि दिवंगत मुलायम सिंह यादव हमेशा ही याद किए जाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह ने मुख्यमंत्री रहते समाज की मुख्यधारा से शोषित, वंचित और पिछड़े लोगों को लिए खासा काम किया है.

पिछले साल मुलायम सिंह का हुआ था निधन

बता दें कि समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता मुलायम सिंह यादव का निधन 10 अक्टूबर 2022 को हुआ था. वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे. मुलायम सिंह ने अंतिम सांस गुड़गांव के मेंदाता अस्पताल में ली थी. मुलायम सिंह का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव इटावा के सैफई में कराया गया था.

Advertisement

पीएम मोदी समेत कई शीर्ष नेता रहे मौजूद

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में हो रहे इस पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई केंद्रीय मंत्री भी मौजूद रहे.

Advertisement

Related posts

लद्दाख सीमा पर हिंसक झड़प में 20 जवान शहीद

Sayeed Pathan

महंगाई भत्ता कटौती के खिलाफ़ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

Sayeed Pathan

ऋषि कपूर के निधन से सदमें में बॉलीवुड,चाहने वालों में शोक,,राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री,गृहमंत्री, राहुल गांधी ने ट्वीट कर ऋषि कपूर को दी श्रद्धांजलि

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!