Advertisement
राजनीतिउतर प्रदेशसंतकबीरनगर

नगर निकाय चुनाव 2023: संतकबीरनगर में भाजपा के लिए सपा बड़ी चुनौती, इन बड़ी पार्टियों के प्रत्याशियों के बीच भी होगी कड़ी टक्कर !

संतकबीरनगर । जनपद में नगर निकाय चुनाव के लिए तैयारियों की तेजी बढ़ती जा रही है। इस बार चुनाव बहुत ही रोमांचक बनने की संभावना है, क्योंकि इसमें सपा, बसपा, भाजपा और कांग्रेस जैसी बड़ी राजनीतिक दलों के प्रत्याशी भी मैदान में हैं ,

निकाय चुनाव में प्रत्येक दल अपनी अपनी स्ट्रेटेजी बना रहा है। भाजपा,सपा,बसपा और कांग्रेस के प्रत्याशी चुनाव जीतने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। बसपा और सपा भी इस चुनाव में जीत के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

Advertisement

नगर निकाय चुनाव में अधिकतर बातें जनवितरण, सफाई और सुरक्षा से जुड़ी होती हैं। चुनाव में जनता ऐसे प्रत्याशी का समर्थन करती है जो इन मुद्दों के समाधान के लिए नई।नई योजनाएं ला कर काम करते हैं।

इस बार के नगर निकाय चुनाव में कई युवा उम्मीदवार भी चुनाव मैदान में उतर कर अपनी किश्मत आजमा रहे हैं, जो नए विचारों और युवा ताकत के साथ आते हैं। साथ ही, महिला उम्मीदवारों की भी संख्या इस बार कुछ ज्यादा ही है। इस बार के नगर निकाय चुनाव में नागरिकों की उम्मीदें भी बहुत बढ़ गई हैं। वे चाहते हैं कि चुनाव जीतने वाले प्रत्याशी अपने वादों को पूरा करें और नगर के विकास के लिए काम करें।

Advertisement

नगर निकाय के चुनाव की तारीख 11 मई निर्धारित की गई।है, स्थानीय अधिकारियों ने पारदर्शिता पूर्ण सुरक्षित और अच्छे माहौल में कराने के लिए तैयारियों को पूरा कर लिया गया है सभी आवश्यक कदम उठाए हैं। संभवतः इस चुनाव में उच्च मतदान दर होने की संभावना है, क्योंकि जनता इस बार अपने नए प्रत्याशियों को एक मौका देना चाहती है।

संतकबीरनगर के नगर निकाय चुनाव में सपा भाजपा के लिए एक बड़ी चुनौती हो सकती है। सपा उत्तर प्रदेश में प्रभावी है और वह इस क्षेत्र में अपनी आधारभूत समर्थक बेहद जुटा रखना चाहती है। इसके अलावा, सपा ने पिछले कुछ वर्षों में युवा नेताओं को प्रोत्साहित किया है और वे अब इस चुनाव में उम्मीदवार बनकर अपनी ताकत दिखा रहे हैं।

Advertisement

हालांकि, भाजपा भी इस क्षेत्र में बहुत मजबूत है और उनकी ताकत भी कम नहीं है। वे अपने विकास कार्यों को बता कर लोगों के बीच अपनी चर्चा करते हुए उन्हें अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं।

इसलिए,इस निकाय चुनाव में सपा और भाजपा के बीच टक्कर का माहौल बन सकता है। इस बार के चुनाव में दूसरी पार्टियों जैसे बसपा और कांग्रेस भी अपने उम्मीदवार उतारे हैं और नतीजे को बदलने की कोशिश कर सकते हैं।

Advertisement

Related posts

खलीलाबाद से वाराणसी और प्रयागराज के लिए बस सेवा शुरू, विधायक अंकुर राज तिवारी ने हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना, संचालन समय जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

Sayeed Pathan

पुलिस चेकिंग के दौरान ट्रक में मिले 15 मृत्यु गोवंशीय पशु, मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू

Sayeed Pathan

मुसलमानों के लिए अमित शाह ने कही ये बड़ी बात

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!