Advertisement
दिल्ली एन सी आर

लुधियाना के इस इलाके में गैस लीक होने से 6 लोगों की दर्दनाक मौत, दर्जनों की हालत गंभीर, प्रशासन ने पूरे इलाक़े को किया सील

लुधियाना में बड़ा हादसा हो गया है. यहां ग्यासपुरा इलाके में गैस लीक होने की वजह से 6 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा 10 लोग घायल बताए जा रहे हैं. हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई हैं और पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. इसके अलावा घायलों को भी तुरंत अस्पताल पहुंचाया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक ये गैस फैक्टी से लीक हुई है जिसके बाद कई लोगों के बेहोश होने की खबर है. ये फैक्ट्री शेरपुर चौक के पास सुआ रोड पर स्थित. जानकारी के मुताबिक गैस सुबह 7.15 पर लीक हुई. पुलिस ने इलाके में लोगों की आवाजाही बंद कर दी है औऱ रेस्क्यू ऑपरेशन की तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए बठिंडा से एनडीआरएफ की टीम भी ग्यासपुरा के लिए रवाना हो गई है.

Advertisement

 

मरने वालों में ज्यादातर एक ही परिवार के सदस्य

जानकारी के मुताबिक इस हादसे में जिन 6 लोगों की मौत हुई है उनमें से अधिकतर एक ही परिवार के सदस्य बताए जा रहे हैं. इसके अलावा इस हादसे में कुछ पालतू जानवरों की मौत की खबर भी सामने आ रही है. हालांकि गैस कैसे लीक हुई, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है.

Advertisement

Advertisement

जानकारी के मुताबिक आसपाल के इलाके से लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा रहा है और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है.

पिछले साल भी ग्यासपुरा में लीक हुई थी गैस

बता दें ये पहली बार नहीं है जब लुधियाना में गैस लीक का मामला सामने आया है. पिछले साल भी इस तरह की खबर सामने आई थी. उस वक्त भी ग्यासपुरा इलाके से ही गैस लीक हुई थी. उस वक्त स्टोरिंग यूनिट में मौजूद एक टैंकर से कार्बन डाइऑक्साइड लिक्विड गैस लीक हुई थी जिससे 5 लोग बीमार पड़ गए थे.

Advertisement

Related posts

कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर बोले राहुल गांधी- विनम्र तरीके से हिला सकते हैं दुनियां

Sayeed Pathan

यूपी पंचायत चुनाव 2020 : एक बूथ पर होंगे 800 से अधिक वोटर तो होगी ये खास व्यवस्था

Sayeed Pathan

महंगाई भत्ता कटौती के खिलाफ़ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!