Advertisement
संतकबीरनगर

भ्रष्टाचार के सामग्री से बन रही प्राथमिक विद्यालय की गिर गई निर्माणाधीन बाउंड्रीवॉल

संत कबीर नगर : – जिले के विकासखंड बघौली के ग्राम पंचायत के प्राथमिक विद्यालय की बन रही बाउंड्रीवॉल की दीवार निर्माण कार्य के अंतराल ही गिर गई ।
ग्राम पंचायत चंदनी के ग्राम देउरवा में प्राथमिक विद्यालय पर ग्राम प्रधान द्वारा बाउंड्रीवॉल का कार्य कराया जा रहा था । जिसमें दोयम – सेयम किस्म के घटिया ईंट , घटिया सामग्री के द्वारा कराए जा रहे कार्यों के कारण निर्माण होते ही निर्माणाधीन दीवार स्वयं ही गिर गई । जिसको लेकर देखा जाए तो इसमें ग्राम प्रधान ,ग्राम पंचायत अधिकारी ,जूनियर इंजिनियर एवं उच्च अधिकारी के मिलीभगत के कारण ऐसा कार्य किया जा रहा है ।

यह अधिकारी एवं कर्मचारी कमीशन खोरी के चक्कर में भ्रष्टाचार को चरम सीमा पर पहुंचा दिए हैं । यह कहना गलत नहीं होगा कि इसमें कोई अछूता नहीं है । कमीशन खोरी की गांठ इतनी मजबूत होती है कि यदि उसे कोई खोलना भी चाहे तो उसे आसानी से नहीं खोला जा सकता । ऐसे भ्रष्टाचारी पद पर आसीन होकर सरकार को बड़े पैमाने पर चूना लगाने का कार्य कर रहे हैं ।

Advertisement

इस ग्राम सभा में प्रधान पद पर एक महिला है जिस के पद पर प्रतिनिधि रूप में प्रधान महिला के घर के व्यक्ति कार्यभार को संभाले हुए है । महिला प्रधान का किसी भी कार्य को लेकर अस्तित्व शुन्य है केवल नाम मात्र ! अधिकारिक रूप में प्रतिनिधि का ग्राम प्रधान के पद पर कार्य करना एकदम ही गलत है परंतु पूरे विकासखंड में जहां भी महिला पद प्रधान काबिज है वहां पर घर के कोई ना कोई पुरुष या अन्य प्रतिनिधि रूप में कार्यभार को चला रहे हैं जो कि शासनादेश के विरुद्ध है ।

संवाददाता : – सतीश पाण्डेय
संत कबीर नगर

Advertisement

Related posts

कोविड, संचारी व क्षय रोग पर प्रभावी नियन्त्रण की कार्ययोजना को अमल में लाएं जिम्मेदार:: जिलाधिकारी

Sayeed Pathan

विश्व थैलेसीमियां दिवस::क्या है थैलेसीमियां,,लक्षण सहित जानिए इससे ग्रसित होने के कारण और इससे बचने के उपाय

Sayeed Pathan

जिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा, विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 हेतु, लगाए गए पुलिसबल व सम्बंधित को किया गया ब्रीफ

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!